Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'DC-SP व DSP ने कहा 50 लाख दो नहीं तो...' पत्थर किंग ने हेमंत सोरेन समेत अफसरों के खिलाफ की शिकायत; लगाया ये आरोप

पत्थर किंग के नाम से जाना जाने वाला साहिबगंज के मुंगेरी यादव ने 31 दिसंबर को जिरवाबाड़ी ओपी में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित सात आरोपितों के विरुद्ध लिखित शिकायत की है। अपनी शिकायत में सभी आरोपितों के खिलाफ संगठित आपराधिक गिरोह के रूप में पूर्व नियोजित षड्यंत्र के तहत झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाया। उन्होंने शिकायत की कॉपी झारखंड पुलिस के ऑनलाइन पोर्टल पर भी अपलोड की है।

By Dilip Kumar Edited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 02 Jan 2024 07:28 PM (IST)
Hero Image
पत्थर किंग ने हेमंत सोरेन समेत अफसरों के खिलाफ की शिकायत

राज्य ब्यूरो, रांची। पत्थर किंग के नाम से जाना जाने वाला साहिबगंज के नेताजी सुभाष कॉलोनी निवासी प्रकाश चंद्र यादव उर्फ मुंगेरी यादव ने 31 दिसंबर को बोरियो थाना क्षेत्र के जिरवाबाड़ी ओपी में मुख्यमंत्री सहित सात आरोपितों के विरुद्ध लिखित शिकायत की है।

अपनी शिकायत में सभी आरोपितों के विरुद्ध संगठित आपराधिक गिरोह के रूप में पूर्व नियोजित षड्यंत्र के तहत झूठे मुकदमे में फंसाने का आरोप लगाया है।

CM समेत इन लोगों के खिलाफ की शिकायत

उन्होंने अपनी शिकायत की एक कॉपी झारखंड पुलिस के ऑनलाइन पोर्टल पर भी की है। मुंगेरी यादव ने जिनके विरुद्ध शिकायत की है, उनमें मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अभिषेक श्रीवास्तव उर्फ पिंटू, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कटोरिया के पूर्व विधायक राजकिशोर प्रसाद, पोड़ैयाहाट के विधायक प्रदीप यादव, साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव, तत्कालीन पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा, साहिबगंज के डीएसपी राजेंद्र दुबे व जिला खनन पदाधिकारी विभूति कुमार शामिल हैं।

मुंगेरी यादव का आरोप है कि उन्हें राजमहल थाने के एक झूठे केस में बिना नोटिस दिए गैर जमानती वारंट लेकर गिरफ्तार करवा दिया गया है। उनके विरुद्ध तालझारी थाने में भी एससी-एसटी एक्ट में केस दर्ज हुआ था, जो अभी लंबित है।

उनका आरोप है कि पोड़ैयाहाट के विधायक प्रदीप यादव ने मदद करने के लिए उन्हें रांची बुलाया था और ले-देकर मामला शांत करने को कहा था। जब उन्होंने इनकार किया तो उन्हें सभी आरोपितों ने गिरफ्तार करवा दिया।

डीसी-एसपी व डीएसपी ने जेल में मिलकर मांगे 50 लाख रुपये

मुंगेरी यादव के अनुसार, गिरफ्तारी के बाद उन्हें मंडल कारा साहिबगंज में रखा गया था। वहां जेल में उपायुक्त रामनिवास यादव, तत्कालीन एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा व डीएसपी राजेंद्र दुबे ने 50 लाख रुपये की मांग की और नहीं देने पर जेल में हत्या की धमकी दी।

बाद में कटोरिया के पूर्व विधायक राजकिशोर यादव उर्फ पप्पू यादव ने मध्यस्ता की और उनके कहने पर मुंगेरी ने स्टेशन रोड पटना स्थित अजित होटल में 12 जनवरी 2023 को रुपये भिजवाए। इसके बाद ही वे जेल से निकल पाए।

ये भी पढ़ें: हेमंत सोरेन ने ED को बंद लिफाफे में क्या लिखकर भेजा? जांच एजेंसी को इन सवालों का नहीं मिला जवाब

ये भी पढ़ें: झारखंड में सियासी उथल-पुथल के बीच CM हेमंत सोरेन ने बुलाई विधायक दल की बैठक, हो सकता है बड़ा फैसला