Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranchi News: दोस्तों संग पार्टी करने देर रात हॉस्टल से निकला छात्र नदी में बहा, तलाश में जुटी एनडीआरएफ की टीम

रांची में बूटी मोड़ स्थित मनन विद्यालय के छात्रावास में रहने वाला छात्र पीयूष कुमार जुमार नदी में बह गया। पीयूष बिहार के गया जिले का रहनेवाला था। जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात हॉस्टल से चार छात्र चोरी छिपे बाहर निकल रहे थे। सभी छात्र जुमार नदी पार कर रहे थे। इसी दौरान छात्र पीयूष डूबने लगा। अन्य तीनों छात्र डर के मारे वापस हॉस्टल आ गए।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 11 Aug 2024 01:28 PM (IST)
Hero Image
मनन विद्या स्कूल रांची का एक छात्र पानी में बहा। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, रांची। जागरण संवाददाता, रांची : रांची के बूटी मोड़ के पास स्थित निजी स्कूल मनन विद्या मंदिर का 10वीं कक्षा का छात्र पीयूष शनिवार देर रात स्कूल के पास में ही स्थित जुमार नदी में बह गया।

बताया जाता है कि वह स्कूल के छात्रावास से रात में चाेरी छिपे दोस्तों के साथ पार्टी मनाने निकला था। इसी क्रम में पैदल नदी पार करने के प्रयास में तेज धारा में बह गया।

रविवार दिनभर एनडीआरएफ और पुलिस नदी में तथा आसपास पीयूष की तलाश करती रही। देर शाम खबर लिखे जाने तक उसका पता नहीं चल सका था।

छात्रावास से छात्र के निकल जाने और नदी में डूब जाने की घटना से स्कूल प्रबंधन पर भी सवाल उठ रहे हैं।

पीयूष बिहार के गया जिले के शेरघाटी का रहने वाला था। उसकी मां संध्या वर्मा मुखिया हैं, जबकि पिता मंटू कुमार सेवानिवृत्त सैनिक हैं।

पीयूष का छोटा भाई भी मनन विद्या स्कूल में नौवीं का छात्र है। घटना की सूचना पाकर पीयूष के घर वाले रविवार को रांची पहुंचे। मनन विद्या के हास्टल में 40 छात्र रहते हैं।

स्कूल की प्राचार्य रेखा नायडू ने बताया कि लापता छात्र की तलाश की जा रही है। वहीं, बच्चे हास्टल से कैसे बाहर निकले, इसकी भी जांच की जा रही है।

दोस्तों को बचाने नदी में कूदा और खुद ही बह गया

छात्रों ने योजना बनाई थी कि सभी एक-दूसरे का हाथ पकड़कर पैदल नदी पार कर जाएंगे और उसपार पहुंचकर पार्टी मनाने वाले स्थान पर पहुंच जाएंगे।

दो छात्रों को तैरना आता था, इसलिए वह दोनों पहले नदी में उतरे, लेकिन तेज बहाव के कारण बहने लगे। उन्हें नदी में बहता देख पीयूष उन्हें बचाने नदी में कूद गया, जबकि उसे तैरना नहीं आता है।

नदी में बहने-संभलने के क्रम में छात्र किसी तरह धीरे-धीरे तैरकर नदी से बाहर निकल गए, लेकिन पीयूष नदी में बह गया।

दोस्तों के अनुसार उन्होंने नदी में बांस डालकर पीयूष का सहारा देने और बचाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने स्कूल के गार्ड और शिक्षक को फोन कर घटना की सूचना दी।

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: बंदूक चलाने की ट्रेनिंग ले रहा था नाबालिग, चबड़े के उड़े चीथड़े; अस्पताल में कराया गया भर्ती

ECL में नौकरी दिलाने के नाम पर भाजपा नेता ने हड़पे 11.70 लाख रुपये, युवक ने दर्ज कराया केस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें