Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sudha Milk: सुधा डेयरी ने बढ़ाई दूध की कीमत, जानें कितना बढ़ा प्रति लीटर दाम

Sudha Milk Price पैकेट बंद दूध में वृद्धि 7 फरवरी से लागू होगी। दही लस्सी मट्‌ठा फ्लेवर्ड मिल्क टेट्रा पैक दूध शहद और पशु आहार की कीमत में बढ़ोतरी नहीं की गई है। झारखंड में मेधा के साथ सुधा डेयर के प्रोडक्‍ट बड़ी मात्रा में बेचे जाते हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Updated: Sat, 06 Feb 2021 04:24 PM (IST)
Hero Image
सुधा दूध की कीमत में बढ़ोतरी 7 फरवरी से लागू होगी।

रांची, जेएनएन। महंगाई की मार झेल रहे लोगों को एक और झटका लगा है। सुधा डेयरी ने अपने प्रोडक्‍ट की कीमत बढ़ा दी है। राजधानी रांची सहित देशभर में सुधा दूध के दाम में प्रति लीटर दो से तीन रुपये तक की वृद्धि कर दी गई है। पैकेट बंद दूध में वृद्धि 7 फरवरी से लागू होगी। दही, लस्सी, मट्‌ठा, फ्लेवर्ड मिल्क, टेट्रा पैक दूध, शहद और पशु आहार की कीमत में बढ़ोतरी नहीं की गई है। झारखंड में मेधा के साथ सुधा डेयर के प्रोडक्‍ट बड़ी मात्रा में बेचे जाते हैं।

इस बाबत बिहार स्टेट मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही रांची समेत राज्य के तमाम जिले में सात फरवरी से दूध की कीमतों में दो से तीन रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हो जाएगी। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि सुधा डेयरी ने कंपनी के आय-व्यय पर संतुलन बनाए रखने के लिए यह निर्णय लिया है।

कल रविवार सुबह से सुधा शक्ति दूध के एक लीटर का पैक लोगों को अब 45 रुपये के बजाए 48 रुपये में मिलेगा। वहीं, सुधा शक्ति के आधा लीटर का पैक 24 रुपये और छह लीटर का पैक अब 270 रुपये में उपलब्ध होगा। कंपनी ने सुधा हेल्दी के दाम में 3 रुपये की बढ़ोतरी की है। अब सुधा हेल्दी के एक लीटर का पैक लोगों को 43 रुपये में मिलेगा। वहीं आधा लीटर का पैक 20 रुपये के बजाए 22 रुपये में मिलेगा।

इसलिए बढ़ाया गया दाम

आपको बता दें कि दूध की कीमत में यह बढ़ोतरी 15 महीने के बाद की जा रही है। यह निर्णय कम्फेड की प्रोग्रामिंग कमेटी की बैठक में लिया गया है। इसके बाद रांची समेत राज्य के तमाम जिले में दूध की कीमतों में दो से तीन रुपये प्रति लीटर की वृद्धि कर दी जाएगी। बिहार स्टेट मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड ने बताया है कि बिजली, पेट्रोलियम पदार्थों, पॉलिथीन, मानव बल आदि के खर्च में वृद्धि हुई है। इसकी भरपाई के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। कोरोना संक्रमण के बाद से कंपनी के दूध की मांग में लगभग 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। जनवरी में सुधा कंपनी ने रांची सेंटर से करीब 1.10 लाख लीटर दूध की बिक्री की है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें