Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जेल में बंद IAS छवि रंजन को सता रही घर की याद, अपनी पत्‍नी और बच्‍ची से मिलने की मांगी इजाजत

भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2011 बैच के अधिकारी छवि रंजन इस वक्‍त रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारावास में बंद है जहां उन्‍हें अपने घर और परिवारवालों की याद आ रही है। उन्‍होंने सप्‍ताह में दो दिन अपनी पत्‍नी और बच्‍ची से मिलने की इजाजत मांगी है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 18 May 2023 03:44 PM (IST)
Hero Image
छवि रंजन ने सप्‍ताह में दो दिन पत्‍नी और बच्‍ची से मिलने की इजाजत।

जासं, रांची। मनी लांड्रिंग मामले में जेल में बंद निलंबित आईएएस छवि रंजन ने सप्ताह में 2 दिन अपनी पत्नी और अपने अधिवक्ता से मिलने के लिए कोर्ट में आवेदन दिया है। जिस पर ईडी कोर्ट में सुनवाई हुई। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। मामले में अब अदालत 22 मई को अपना फैसला सुनाएगी।

छवि रंजन ने लगाई गुहार- पत्‍नी व बच्‍ची से दें मिलने की अनुमति

छवि रंजन की ओर से याचिका दाखिल कर कहा गया था कि सप्ताह में 2 दिन उन्हें अपनी पत्नी और बच्चे से मिलने की अनुमति प्रदान की जाए। कानूनी सलाह के लिए उनके अधिवक्ता को भी 2 दिन मुलाकात करने की अनुमति मिले।

ईडी की ओर से अधिवक्ता शिवकुमार काका ने इसका विरोध करते हुए कहा कि जेल मैनुअल के हिसाब से ही छवि रंजन को सुविधा मिलनी चाहिए। उनको कोई विशेष सुविधा नहीं की जा सकती है। जिस पर अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।

प्रेम प्रकाश संग जेल में हुआ था मिलना

पांच मई को निलंबित आइएएस छवि रंजन के साथ प्रेम प्रकाश ने मुलाकात की थी। उन्‍हें कई अन्‍य नेताओं व नौकरशाहों का भी करीबी माना जाता है। दोनों वीआइपी वार्ड में करीब 50 मिनट तक एक साथ रहे और बातें की। इस दौरान प्रेम प्रकाश मुंह पर गमछा बांधकर छवि रंजन से मिलने पहुंचे हुए थे। 

1000 करोड़ के अवैध खनन मामले में गत वर्ष 25 अगस्त 2022 को ईडी ने मनी लांड्रिंग के तहत अनुसंधान के दौरान प्रेम प्रकाश की गिरफ्तारी की थी। उस पर भी काले धन को सफेद करने का आरोप है। प्रेम प्रकाश के ठिकाने की छापेमारी को दौरान ईडी ने दो एके-47 रायफल की बरामदगी की थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें