Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rape Case: नाबालिग छात्रा से ट्रक चालक ने किया दुष्कर्म; लखनऊ ले जाकर सड़क किनारे छोड़ा, दो दोस्त गिरफ्तार

Ranchi Minor Rape Case रांची की एक नाबालिग छात्रा को उसके दो दोस्तों ने बहला-फुसलाकर पटना ले जाकर एक ट्रक चालक के हवाले कर दिया। आरोप है कि ट्रक चालक ने छात्रा के साथ कई बार दुष्कर्म किया और फिर उसे लखनऊ में सड़क किनारे छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने छात्रा के दो दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

By Runvijay Singh Chouhaan Edited By: Yogesh Sahu Updated: Tue, 10 Sep 2024 09:19 AM (IST)
Hero Image
Ranchi Crime: रांची की नाबालिग छात्रा से ट्रक चालक ने किया दुष्कर्म।

जागरण संवाददाता, रांची। रांची के तमाड़ क्षेत्र की नाबालिग छात्रा से एक ट्रक चालक ने पटना से लखनऊ के बीच कई बार दुष्कर्म करने के बाद लखनऊ में सड़क किनारे छोड़ दिया।

इस मामले में लड़की के दो दोस्तों पर लड़की को बहला-फुसलाकर पटना ले जाने के बाद ट्रक चालक के हवाले कर देने का आरोप है। छात्रा के दोनों आरोपित दोस्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दोनों युवकों में एक युवक ऑटोरिक्शा चलाता है, जबकि दूसरा पढ़ाई करता है। छात्रा 16 अगस्त से अपने घर से गायब थी। इस मामले में उसके पिता ने गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी।

बस से पटना ले गए थे दोस्त

आरोप है कि छात्रा को दोनों दोस्त बहला-फुसलाकर बस से पटना ले गए और वहां एक ट्रक चालक के हवाले कर दिया। इसके बाद ट्रक चालक छात्रा को ट्रक पर बैठाकर अपने साथ लखनऊ ले गया।

इस दौरान रास्ते में ट्रक चालक ने कई बार छात्रा के साथ दुष्कर्म किया और लखनऊ में सड़क किनारे छोड़कर फरार हो गया।

लावारिस हालत में मिली थी छात्रा

उधर, लखनऊ पुलिस ने 20 अगस्त को गौतमपल्ली क्षेत्र में छात्रा को लावारिस हालत में सड़क किनारे पाकर बिना कोई प्राथमिकी दर्ज किए राजकीय बालिका गृह को सौंप दिया।

बाद में एक सिंतबर को पीड़िता को लखनऊ से रांची लाया गया। छात्रा के रांची पहुंचने के बाद मामले का पर्दाफाश हुआ।

मानव तस्करी से जुड़ा हो सकता है मामला

रांची के सामाजिक कार्यकर्ता बैद्यनाथ कुमार ने छात्रा को ट्रक चालक के हाथों बेचे जाने का आरोप लगाते हुए इसे दुष्कर्म के साथ ही मानव तस्करी का भी मामला बताया है और कार्रवाई की मांग की है।

रांची के डीएसपी रतिभान सिंह ने बताया है कि मामले की गहन छानबीन की जा रही है। छात्रा की मेडिकल जांच कराई गई है। पुलिस इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

आरोपी बोले- हमने तो छात्रा को छोड़ दिया था

गिरफ्तार किए गए युवकों से पूछताछ की जा रही है। आरोपित ट्रक चालक की भी तलाश की जा रही है। गिरफ्तार किए गए युवकों ने पुलिस को बयान दिया है कि 16 अगस्त को छात्रा अपने घर से निकलने के बाद तमाड़ के बगल में स्थित बुंडू चली आई थी।

वहां दोनों युवक शाम तक छात्रा के साथ थे। बाद में उन्होंने ऑटोरिक्शा से ही छात्रा को घर के पास छोड़ दिया था। इसके बाद क्या हुआ उन्हें कुछ पता नहीं है।

क्या कह रही है पुलिस

वहीं, पुलिस को जानकारी मिली है कि छात्रा पहले आरोपितों में एक युवक से मिली, जिसने बाद में दूसरे युवक के साथ उसे पटना भेज दिया था।

इसके बाद पटना में युवक ने छात्रा को एक ट्रक चालक के हवाले कर दिया। इसके बाद छात्रा के साथ दुष्कर्म की घटना हुई और फिर छात्रा लखनऊ होते हुए वापस रांची पहुंची।

पुलिस का कहना है कि छात्रा अभी खुलकर कुछ नहीं बता रही है। इस वजह से पुलिस को मामले की जांच करने में परेशानी हो रही है। पुलिस सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की भी जांच कर रही है।