Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बदले की आग में पार कर दी थी हैवानियत की हदें, मासूम से दुष्कर्म के बाद कर दी थी हत्या; अब जेल में बीतेगी पूरी जिंदगी

Ranchi News मां-बाप से हुए झगड़ के बाद बदले की आग में पागल एक दरिंदे ने बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या करके शव को कुएं में फेंक दिया था। मामले पर सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। आरोपी युवक अब अपनी पुूरी जिंदगी जेल की सलाखों के पीछे गुजारेगा।

By Manoj Singh Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 30 Jul 2024 02:40 PM (IST)
Hero Image
पोक्सो अदालत ने दोषी को सुनाई आजीवन कारावास की सजा। (सांकेतिक फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand News पोक्सो के विशेष न्यायाधीश आसिफ इकबाल की अदालत ने साढ़े चार साल की बच्ची से दुष्कर्म व हत्या के दोषी सुनील मछुआ को अंतिम सांस तक कारावास की सजा सुनाई। अदालत ने दोषी पर  25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

अदालत ने उसे उक्त अपराध के लिए 22 जुलाई को दोषी ठहराया था। 22 जनवरी 2020 को घटना हुई थी। इसको लेकर बुंडू स्थित महिला एवं बाल संरक्षण थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

बदले की आग में हैवानियत को दिया था अंजाम

बुंडू थाना क्षेत्र के निवासी सुनील पर आरोप है कि किसी बात को लेकर बच्ची के माता-पिता व उसका झगड़ा हुआ था। इसी का बदला लेने के लिए वह धारदार हथियार लेकर घर से निकल गया। वह बच्ची के माता-पिता की हत्या करने के लिए रात 10 बजे उसके घर पहुंचा।

दुष्कर्म के बाद हत्या कर कुएं में फेंक दिया था शव 

बच्ची को सोता छोड़कर उसके माता-पिता पड़ोसी से मदद मांगने चले गए। इसका फायदा उठाकर अभियुक्त मासूम बच्ची को कुछ दूर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म कर हत्या के बाद उसे कुएं में फेंक दिया।

घटना के बाद अभियुक्त को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने रांची टाटा मार्ग को जाम कर दिया था और हत्यारे को फांसी की सजा और पीड़िता के परिवार को मुआवजा देने की मांग की थी।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Crime: गोड्डा में किशोरी से सामूहिक दुष्‍कर्म, जबरन बाइक पर लाए थे; तीन आरोप‍ियों को ढूंढ रही पुलिस

Jharkhand Crime: युवक को दौड़ा-दौड़ाकर मारी गोली, बाइक सवार तीन बदमाशों ने दिया हत्‍या की वारदात को अंजाम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर