Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranchi News: चोरों ने कर दी हद! पूर्व विधायक के घर की लाखों की चोरी, साथ में उठा ले गए टीवी और बाथरूम का नल

रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र में चोरी छिनतई लूट और रंगदारी मांगने की घटनाएं लगातार हो रही हैं। इस क्रम में पूर्व विधायक मलखान सिंह के यहां लाखों की चोरी हुई है। चोरों ने घर का ताला तोड़ तीन लाख रुपये की कीमत के सामान चुरा ले गए। इतना ही नहीं चोर अपने साथ टीवी बाथरूम का नल और अन्य सामान भी साथ ले गए।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Fri, 22 Mar 2024 12:14 PM (IST)
Hero Image
पूर्व विधायक मलखान के घर लाखों की चोरी।

जागरण संवाददाता, रांची। अरगोड़ा थाना क्षेत्र स्थित अशोक कुंज में रहने वाले पूर्व विधायक अरविंद सिंह उर्फ मलखान सिंह के घर का ताला तोड़कर चोरों ने तीन लाख रुपये की कीमत के सामान चुरा लिए। चोर अपने साथ टीवी, बाथरूम का नल और अन्य सामान भी साथ ले गए। इस मामले में लालपुर इलाके में रहने वाले अविनाश गौरव के बयान पर अरगोड़ा थाना में केस दर्ज कराया गया है।

अविनाश हैं घर के केयर टेकर

केस दर्ज कराने वाले अविनाश गौरव ने पुलिस को बताया कि वह लालपुर थाना क्षेत्र में सुधा अपार्टमेंट में रहते हैं। वह ईचागढ़ के पूर्व विधायक मलखान सिंह के घर की देखभाल केयर टेकर के रूप में करते हैं।

अविनाश का कहना है कि पूर्व विधायक मलखान सिंह उनके मामा लगते हैं। मलखान सिंह के अरगोड़ा वाले घर में निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य चलने की वजह से घर से कुछ कचरा भी निकल रहा है।

टूटा हुआ था घर का ताला

अविनाश गौरव ने बताया कि उन्होंने मधुकम में रहने वाले लक्ष्मण साहु को कचरा फेंकने के लिए फोन किया। लक्ष्मण ने रात के वक्त गाड़ी और चालक को पूर्व विधायक के घर भेज दिया। घर से कचरा निकलवाने के बाद रात साढ़े 11 बजे घर में ताला बंद कर अविनाश अपने घर चला गया।

इसके बाद बुधवार की सुबह अविनाश पूर्व विधायक के घर पहुंचा तो उसने देखा कि घर का ताला टूटा हुआ था। घर में रखे हुए सारे सामान बिखरे पड़े थे। वहां आसपास में लगे सीसीटीवी के फुटेज को खंगाला गया तो पता चला कि रात तीन बजे के लगभग चोरों ने इस चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से चोरों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।

अरगोड़ा इलाके में लगातार हो रही हैं घटनाएं

पुलिस सुस्त अरगोड़ा इलाके में चोरी, छिनतई, लूट और रंगदारी मांगने की घटनाएं लगातार हो रही हैं। इसके बाद भी पुलिस सुस्त पड़ी हुई है। पुलिस केस तो कर ले रही है लेकिन अपराधियों तक पुलिस पहुंच नहीं पा रही है।

इस वजह से अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ और वह लगातार घटना को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस के वरीय अधिकारियों को भी थाना स्तर से बड़ी घटनाओं को जानकारी नहीं दी जा रही है।

कचरा फेंकने वाले लोगों से होगी पूछताछ चोरी की घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि पूर्व विधायक के घर से कचरा फेंकने वाले लोगों से पुलिस पूछताछ करेगी।

पुलिस इस बिंदू पर जांच करेगी कि चोरी की घटना में कहीं उनका हाथ तो नहीं है। हालांकि, सीसीटीवी फुटेज देखने से उसमें दूसरे लोग दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Ranchi Land Scam: जमीन घोटाले में छवि रंजन और प्रेम प्रकाश को झटका, झारखंड हाई कोर्ट से नहीं मिली बेल

यह भी पढ़ें: Train News: Maurya Express समेत इन ट्रेनों का मिला स्टोपेज, बिहार-झारखंड के कई स्टेशनों पर रुकेंगे; देखें लिस्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें