Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'...तो इस वजह से हेमंत की गिरफ्तारी', JMM ने झारखंड के पूर्व CM को लेकर किया ये दावा; बोले- साजिश के...

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के बयान पर झामुमो ने पलटवार किया है। झामुमो ने कहा कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी एक साजिश के तहत की गई है। इसमें भाजपा और ईडी की मिलीभगत है। हेमंत सोरेन ने सदन में भी कहा था कि उनकी गिरफ्तारी बिना किसी आधार के साजिश के तहत की गई है। उन्होंने इसके लिए प्रेसवार्ता का सहारा क्यों लिया।

By Manoj Singh Edited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 06 Feb 2024 07:53 PM (IST)
Hero Image
JMM ने झारखंड के पूर्व CM को लेकर किया ये दावा (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूर, रांची। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के बयान पर झामुमो ने पलटवार किया है। झामुमो ने कहा कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी एक साजिश के तहत की गई है। इसमें भाजपा और ईडी की मिलीभगत है। हेमंत सोरेन ने सदन में भी कहा था कि उनकी गिरफ्तारी बिना किसी आधार के साजिश के तहत की गई है।

झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि जब सदन में हेमंत सोरेन ने उक्त बातें कही तो उस दौरान बाबूलाल मरांडी ने अपनी बातें सदन में क्यों नहीं की। उन्होंने इसके लिए प्रेसवार्ता का सहारा क्यों लिया। सदन में हेमंत सोरेन ने भाजपा को ललकारते हुए कहा था कि कथित साढ़े आठ एकड़ की जमीन का दस्तावेज दिखा दें तो वे राजनीति छोड़ देंगे। राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने बाबूलाल मरांडी को बोलने का मौका तक नहीं दिया।

भाजपा नेता के बयान पर झामुमो नेता ने क्या कहा  

सुप्रियो भट्टाचार्य ने भाजपा नेता भानु प्रताप शाही के बयान पर आपत्ति जताई। कहा कि जब सदन में आजसू की ओर से जेएसएससी के सीजीएल प्रश्न-पत्र लीक का मामला उठाया गया। उसी दौरान मुख्यमंत्री ने सदन को आश्वस्त किया कि इस पर त्वरित जांच कराई जाएगी और उन्होंने जांच के लिए एसआइटी का गठन कर दिया।

उन्होंने आरोप लगाया कि बाबूलाल मरांडी के कार्यकाल में प्रथम और द्वितीय जेपीएससी चयन प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ। मामला अभी तक कोर्ट में चल रहा है। उन्होंने बाबूलाल मरांडी से पूछा है कि गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दूबे के साथ मिल कर देश के कितने आदिवासी-मूलवासी- दलित-अल्पसंख्यक के आवाज को दबाना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: चंपई सरकार में सबकुछ ठीक? विधायक ने अपने ही पूर्व मंत्री को लिया आड़े हाथों; लगाया ये गंभीर आरोप

ये भी पढ़ें: चंपई कैबिनेट विस्तार पर खींचतान तेज, नए चेहरों को लेकर बढ़ा दबाव, हेमंत की भाभी को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी!