Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: Lab Assistant को कब मिलेगा नियुक्ति पत्र? किस दिन होगी प्रमाण पत्र की जांच; एक क्लिक में जानिए सबकुछ

झारखंड में लैब असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए अनुशंसित 371 अभ्यर्थियों को जल्द ही नियुक्ति पत्र मिलेगा। राज्य सरकार के चार साल पूरे होने पर 29 दिसंबर को रांची में आयोजित होने वाली कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंप सकते हैं। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपने की तैयारी है।

By Neeraj Ambastha Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 24 Dec 2023 07:04 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand News: Lab Assistant को कब मिलेगा नियुक्ति पत्र? किस दिन होगी प्रमाण पत्र की जांच

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से प्रयोगशाला सहायकों के पदों पर नियुक्ति के लिए अनुशंसित 371 अभ्यर्थियों को जल्द ही नियुक्ति पत्र मिलेगा। राज्य सरकार के चार साल पूरे होने पर 29 दिसंबर को रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित होनेवाले कार्यक्रम में हेमंत सोरेन इन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंप सकते हैं। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपने की तैयारी है।

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने जीव विज्ञान तथा रसायन शास्त्र विषय के लिए प्रयोगशाला सहायक के पदों पर नियुक्ति के लिए अनुशंसित अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्रों की जांच के लिए 26 दिसंबर को झारखंड एकेडमिक काउंसिल में आमंत्रित किया है। विभाग ने इस संबंध में सूचना जारी कर दी है।

उच्च माध्यमिक स्कूलों में इन पदों पर नियुक्ति की अनुशंसा 

बता दें कि राज्य के उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रयोगशाला सहायकों की नियुक्ति के लिए जीव विज्ञान विषय में 168 तथा रसायन शास्त्र विषय में 203 अभ्यर्थियों की नियुक्ति की अनुशंसा की गई है। जीव विज्ञान एवं रसायन शास्त्र विषयों की रिक्तियों के सापेक्ष क्रमश: 24 एवं 14 लंबित रखे गए पदों एवं शेष रिक्तियों का परीक्षा परिणाम द्वितीय चरण के प्रमाण पत्रों के जांच कार्यक्रम के बाद आयोग द्वारा प्रकाशित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: हमें वतन बुला लो... सऊदी अरब में भारतीय मजदूरों का हाल बेहाल; गंदा पानी पीने को मजबूर, सरकार से लगाई मदद की गुहार

किस श्रेणी में कितने अभ्यर्थियों की होगी नियुक्ति

श्रेणी - जीव विज्ञान - रसायन शास्त्र

अनारक्षित 70 87

अनुसूचित जनजाति 48 54

अनुसूचित जाति 18 18

अत्यंत पिछड़ा वर्ग 10 12

पिछड़ा वर्ग 06 11

अत्यंत पिछड़ा वर्ग 16 21

ये भी पढ़ें: Jharkhand Crime: मानसिक रूप से विकलांग नाबालिग से किया था घिनौना काम, अब 25 साल तक खानी पड़ेगी जेल की हवा

ये भी पढ़ें: नए साल में झारखंड को मिलेगा रेल मंत्री का तोहफा, देवघर-गोड्डा रेल लाइन की होगी शुरुआत; संताल परगना के लोगों की चमकेगी किस्मत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर