Move to Jagran APP

चतरा से बिहार जा रहा 320 पेटी अवैध शराब जब्त, हजारीबाग के तीन तस्कर गिरफ्तार Chatra News

Jharkhand News Chatra News चतरा पुलिस ने शराब माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पिकअप वैन भी जब्त किया गया है। पुलिस के जवानों ने वाहन पर सवार तीनों तस्करों को हिरासत में ले लिया और थाना लाकर पूछताछ शुरू की।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Updated: Wed, 11 Aug 2021 03:29 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand News, Chatra News चतरा पुलिस ने शराब माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

चतरा, जासं। झारखंड की चतरा जिला पुलिस ने अवैध शराब माफिया के खिलाफ बुधवार को बड़ी कार्रवाई की है। तस्करी के लिए झारखंड से बिहार जा रहा देशी और विदेशी अवैध शराब का बड़ा खेप बरामद किया है। साथ ही साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार करते हुए तस्करी में प्रयुक्त पिकअप वाहन को जब्त कर लिया है। बरामद शराब में 275 पेटी देशी शराब की 14,300 बोतलें तथा अंग्रेजी शराब की 45 पेटियों में 792 बोतलें शामिल हैं।

गिरफ्तार तस्करों में हजारीबाग जिले के कटकमदाग थाना क्षेत्र के तीसरी गांव निवासी स्वर्गीय जागेश्वर राम का पुत्र जयवंत कुमार, स्वर्गीय श्रीदीनानाथ पासवान के पुत्र अमित कुमार और दिगेश्वर राम का पुत्र रंजीत वर्मा का नाम शामिल है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार ने सदर थाना में पत्रकारों को बताया कि पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि पिकअप वान संख्या जेएच 02 एजेड-4851 से भारी मात्रा में अवैध शराब का खेप हजारीबाग से चतरा के रास्ते बिहार की ओर जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सदर थाना पुलिस और उत्पाद विभाग की एक छापेमारी दल का गठन किया। छापेमारी दल के सदस्य सदर थाना क्षेत्र के चतरा-डोभी मार्ग पर स्थित यादव होटल के पास वाहनों की जांच के लिए अभियान चला रहे थे। इसी बीच उपयुक्त नंबर का पिकअप वाहन वहां पहुंचा। टीम के सदस्यों ने वाहन की तलाशी ली, तो भारी मात्रा में देशी और विदेशी शराब की पेटियां मिली। पुलिस के जवानों ने वाहन पर सवार तीनों तस्करों को हिरासत में ले लिया और पिकअप को थाना लाकर पूछताछ शुरू की। एसडीपीओ ने बताया कि पूछताछ में यह तथ्य सामने आया कि तस्कर अवैध शराब को बिहार ले जा रहे थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।