Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आज धनतेरस पर होगी जबदस्‍त धन की वर्षा, झारखंड में 1890 करोड़ के कारोबार की है उम्मीद

इस साल धनतेरस के मौके पर जबरदस्‍त धनवर्षा होगी। ऑटोमोबाइल सेक्टर से लेकर रियल एस्टेट तक हर क्षेत्र में त्योहार के मौसम में अच्‍छा कारोबार होगा। झारखंड में सर्राफा बाजार बर्तन बाजार इलेक्ट्रानिक बाजार में भी शुक्रवार को अच्छे कारोबार की उम्मीद है। राज्यभर में 1890 करोड़ रुपये के कारोबार की उम्मीद है। व्‍यापारी वर्ग इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 10 Nov 2023 09:08 AM (IST)
Hero Image
इस बार धनतेरस पर होगी जबरदस्‍त धन की वर्षा

जासं, रांची। कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष त्रयोदशी तिथि शुक्रवार को है। इसी दिन भगवान धन्वंतरि समुद्र मंथन के दौरान अमृत कलश के साथ प्रकट हुए थे। यही कारण है कि इस दिन को धनतेरस कहा जाता है। भगवान धन्वंतरि को चिकित्सा का देवता भी कहा जाता है। ऐसे में धनतेरस के दिन श्रद्धालु भगवान धन्वंतरि की पूजा अर्चना कर धन-धान्य व आरोग्य की कामना करते हैं।

धनतेरस में अच्‍छे कारोबार की है उम्‍मीद

धनतेरस के साथ ही दीपावली की शुरुआत मानी जाती है। इस बार छोटी दीपावली 11 नवंबर को जबकि प्रकाश का पर्व दीपावली 12 नवंबर को मनाई जाएगी। धनतेरस को लेकर बाजार में रौनक है।

भगवान धन्वंतरि धन की वर्षा करेंगे। ऑटोमोबाइल सेक्टर हो या फिर रियल एस्टेट कारोबार त्योहार के मौसम में कारोबार बमबम है।

सर्राफा बाजार, बर्तन बाजार, इलेक्ट्रानिक बाजार में भी शुक्रवार को अच्छे कारोबार की उम्मीद है। राज्यभर में 1890 करोड़ रुपये के कारोबार की उम्मीद है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

अधिक से अधिक कारें भी बिकने की है उम्‍मीद

ऑटोमोबाइल सेक्टर की बात करें तो रांची में सबसे ज्यादा कार की बुकिंग मारुति में है। कांके रोड स्थित प्रेमसंस मोटर्स अकेले 600 कारें डिलीवर करेगा। वहीं, पूरे जिले में मारूति की 2500 कारें बिकने की उम्मीद है।

प्रेमसंस के उपाध्यक्ष राजीव सिन्हा ने बताया कि धनतेरस को लेकर छह माह पूर्व से तैयारी की जा रही है। ज्यादा से ज्यादा ग्राहक संतुष्ट हो यही हमारा प्रयास है।

बताया कि छोटी कार में सबसे ज्यादा डिमांड वेगन आर, स्विफ्ट, डिजायर की है। ब्रेजा में 90 दिनों की वेटिंग है जबकि अर्टिगा में छह माह का वेटिंग चल रहा है। सफेद रंग की कार सबसे ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं।

सबसे महंगी बीएमडब्ल्यू की 1.65 करोड़ की कार व 24 लाख की बाइक की आज होगी आपूर्ति राजधानी में महंगी कार व बाइक के शौकीनों की भी कमी नहीं है।

अगर सबसे महंगी कार की बात करें तो ओरमांझी स्थित बीएमडब्ल्यू के शोरूम में 1.65 करोड़ रुपये की एक्स 7 माडल कार की बुकिंग करायी गई है।

बीएमडब्ल्यू की भी हो रही जमकर खरीददारी

बीएमडब्ल्यू की दो दर्जन कारें आज ग्राहकों को आपूर्ति की जाएगी। वहीं, बीएमडब्ल्यू की 16 बाइक भी ग्राहकों ने बुक कराया है। सबसे ज्यादा महंगी बाइक 24 लाख रुपये की बुक करायी गई है। रांची के ही दो ग्राहकों ने यह बाइक बुक करायी है।

ऑडी की तीन कार आज, दो दिनों में तीन और कार होगी आपूर्ति आडी के दीवानों भी बहुत हैं। गुरुवार को धनतेरस से पूर्व तीन आडी कार की आपूर्ति की गई है। वहीं, शुक्रवार को दो कारें पटना भेजी जाएगी। जबकि दीपावली तक तीन कारें ग्राहकों ने बुक कराया है।

सबसे महंगी बुकिंग 65 लाख रुपये मूल्य के कार की है। किया मोटर की 75 लाख रुपये की कार सबसे खास किया मोटर की ईवी 06 माडल की इलेक्ट्रिक की कीमत 75 लाख रुपये है।

रांची में अभी तक यह कार सिर्फ क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के पास थी। धनतेरस पर इसी माॅडल की एक कार की आपूर्ति की जाएगी। धनतेरस पर कुल 50 कार की बुकिंग है। छठ तक ये कार ग्राहकों को आपूर्ति की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Fire Crackers Ban 2023: झारखंड में दीपावली पर पटाखे सिर्फ 2 घंटे तक ही फोड़ सकेंगे, छठ के लिए भी गाइडलाइन तय

यह भी पढ़ें: एक मासूम से बच्‍चे की खूंखार नक्‍सली बनने की कहानी, जिससे खौफ खाता था पूरा बिहार, झारखंड और छत्‍तीसगढ़