Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिला को निर्वस्त्र घुमाया... 11 दिसंबर की सच्चाई जान गुस्से से लाल हो जाएंगे; कर्नाटक पहुंची BJP की राष्ट्रीय सचिव, पीड़िता से मिली

कर्नाटक से बेहद शर्मनाक मामला सामने आया था। 11 दिसंबर की रात यहां जो हुआ उसे जानकर आप भी गुस्से से लाल हो जाएंगे। एक आदिवासी समाज की महिला को निर्वस्त्र घुमाया गया। शनिवार को भाजपा की राष्ट्रीय सचिव डा.आशा लकड़ा पीडिता से मिली। उन्होंने कहा कि पीड़ित महिला से मिलने न तो मुख्यमंत्री पहुंचे और ना ही राज्य के गृह मंत्री।

By Rajesh PathakEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 17 Dec 2023 02:25 PM (IST)
Hero Image
महिला को निर्वस्त्र घुमाया... 11 दिसंबर की सच्चाई जान गुस्से से लाला हो जाएंगे

जागरण संवाददाता, रांची। कर्नाटक में 11 दिसंबर की रात आदिवासी समाज की महिला को निर्वस्त्र घुमाने के मामले की जांच के लिए शनिवार को भाजपा की राष्ट्रीय सचिव डा. आशा लकड़ा समेत जांच टीम में शामिल सदस्य अपराजिता सारंगी, सुनीता दुग्गल, लाकेट चटर्जी व रंजीता कोली घटनास्थल पर पहुंची।

इस दौरान उन्होंने पीड़ित महिला से मुलाकात की और उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिया। जांट टीम में शामिल सदस्यों ने कहा कि जब तक पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल जाता, तब तक भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता उनके साथ है।

घटना 11 दिसंबर की

डा. आशा लकड़ा ने कहा कि यह घटना 11 दिसंबर की है। संबंधित आदिवासी महिला को बिजली के खंभे से बांधा दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने सात आरोपितों को गिरफ्तार तो कर लिया, लेकिन प्राथमिकी दर्ज करने में लापरवाही बरती गई। जब हमारी टीम ने वहां के पुलिस अधिकारियों से बात की तो इस मामले को लेकर दर्ज की गई प्राथमिकी में क्रिमिनल केस की धारा को जोड़ा गया।

उन्होंने कहा कि यह गांव कर्नाटक से मात्र 15 किलोमीटर की दूरी है, फिर भी पीड़ित महिला से मिलने न तो मुख्यमंत्री पहुंचे और ना ही राज्य के गृह मंत्री। कर्नाटक सरकार ने इस ममले को सिर्फ ट्वीट कर खानापूर्ति कर दी। जल्द ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस घटना की जांच रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

ये भी पढ़ें -

गैरमजरूआ भूमि मुआवजे पर हाई कोर्ट का आदेश, कहा- स्थिति स्पष्ट करे सीसीएल, अब अगली सुनवाई जनवरी में

'सरकारी नोटिस तक नहीं मिला', ग्रामीणों ने कहा- एक सप्ताह में अधिग्रहण का मुआवजा नहीं मिला, तो सड़क निर्माण होगा बंद