Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झामुमो से निकाले गए विधायक की लगातार बढ़ रही मुश्किलें! अब कोर्ट ने दिया ये आदेश

Jharkhand News झारखंड मुक्ति मोर्चा से निष्कासित विधायक लोबिन हेम्ब्रम के खिलाफ दर्ज दल-बदल केस को लेकर शुक्रवार को सुनवाई हुई। इस दौरान स्पीकर न्यायाधिकरण में 11 जुलाई तक लोबिन को जवाब दाखिल करने का समय दिया गया। लोबिन के अधिवक्ता की ओर से स्पीकर न्यायाधिकर से जवाब दाखिल करने के लिए आठ हफ्ते का समय मांगा गया था।

By Neeraj Ambastha Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sun, 07 Jul 2024 05:17 PM (IST)
Hero Image
लोबिन हेम्ब्रम को 11 जुलाई तक जवाब देने का दिया गया समय। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, रांची। स्पीकर न्यायाधिकरण में शुक्रवार को विधायक लोबिन हेम्ब्रम के विरुद्ध संविधान की दसवीं अनुसूची के तहत दर्ज दलबदल केस में सुनवाई हुई। इसमें स्पीकर ने लोबिन को 11 जुलाई तक जवाब दाखिल करने का समय दिया है।

कहा गया कि जवाब नहीं मिलने पर इश्यू फ्रेम कर आगे की कार्यवाही की जाएगी। इससे पहले लोबिन की ओर से अधिवक्ता ने जवाब देने के लिए आठ सप्ताह का समय मांगा था।

हालांकि, झामुमो की ओर से अब और समय नहीं देने का आग्रह स्पीकर न्यायाधिकरण से किया गया था। कहा गया कि लोबिन पार्टी विरोधी गतिविधियों में भाग लेते रहे हैं।

लोबिन को झामुमो ने पार्टी से कर दिया निष्कासित

उन्होंने पार्टी की सदस्यता त्याग दी है और लोकसभा चुनाव झामुमो के प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ा है। उन्हें झामुमो की प्राथमिक सदस्यता से छह वर्षों के लिए निष्कासित भी किया जा चुका है।

लोबिन हेम्ब्रम के विरुद्ध झामुमो सुप्रीमो की लिखित शिकायत पर दलबदल का केस दर्ज हुआ है। बताते चलें कि 2019 के विधानसभा चुनाव में लोबिन झामुमो के सिंबल पर निर्वाचित हुए, लेकिन उन्होंने लगातार बागी तेवर अपनाते हुए लोकसभा चुनाव में अपने ही दल के प्रत्याशी विजय हांसदा के विरुद्ध चुनाव लड़ा।

ये भी पढ़ें- 

लोकसभा चुनाव में झारखंड में कांग्रेस को क्यों मिली हार? पार्टी कार्यकर्ताओं-पदाधिकारियों ने खोल दिए राज

झारखंड में सियासी उथल-पुथल से भरा होगा सप्ताह, कई बदलाव के संकेत; चंपई सोरेन को क्या?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर