Move to Jagran APP

RPF News: रांची रेल मंडल में आरपीएफ की बनेगी दो नई आउटपोस्ट, हेड क्वार्टर से मिली मंजूरी

RPF News रांची रेल मंडल में आरपीएफ के दो नए आउटपोस्ट बनाए जाएंगे। रेल मंडल में आरपीएफ आउटपोस्ट की संख्या बढ़कर तीन हो जाएगी। यह आउटपोस्ट झालिदा और गोविंदपुर में बनेगा। दोनों आउटपोस्ट पर एक-एक सब इंस्पेक्टर इंचार्ज की तैनाती होगी। एक आउटपोस्ट पर 10 आरपीएफ कर्मियों की तैनाती होगी।

By Kanchan SinghEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2021 05:33 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2021 05:33 PM (IST)
रांची रेल मंडल में आरपीएफ के दो नए आउटपोस्ट बनाए जाएंगे।

रांची,जासं। रांची रेल मंडल में आरपीएफ के दो नए आउटपोस्ट बनाए जाएंगे। रेल मंडल में आरपीएफ आउटपोस्ट की संख्या बढ़कर तीन हो जाएगी। यह आउटपोस्ट झालिदा और गोविंदपुर में बनेगा। दोनों आउटपोस्ट पर एक-एक सब इंस्पेक्टर इंचार्ज की तैनाती होगी। एक आउटपोस्ट पर 10 आरपीएफ कर्मियों की तैनाती होगी। झालिदा आउटपोस्ट मुरी आरपीएफ पोस्ट के तहत काम करेगा।

गोविंदपुर आरपीएफ आउटपोस्ट बानो आरपीएफ पोस्ट के तहत काम करेगा। आरपीएफ के मंडल सुरक्षा आयुक्त प्रशांत यादव ने बताया कि दो अतिरिक्त आउटपोस्ट बनने से आरपीएफ का काम आसान हो जाएगा और रेलवे की संपत्ति की सुरक्षा और बेहतर तरीके से की जाएगी। साथ ही रेल यात्रियों की भी सुरक्षा बेहतर ढंग से हो सकेगी। रेल मंडल में आरपीएफ के छह पोस्ट और एक आउटपोस्ट है। छह पोस्ट रांची, हटिया, लोहरदगा, सुईसा, मुरी और बानो में है। जबकि एक आउटपोस्ट मुरी के तहत रामगढ़ में है। झालिदा आउटपोस्ट बनने से मुरी पोस्ट के तहत दो आउटपोस्ट हो जाएंगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.