Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दोहरे हत्याकांड से दहला शहर, आपसी रंजीश में दो लोगों की गला रेतकर हत्या... तेज धारदार हथियार से दिया वारदात को अंजाम

रविवार सुबह आपसी रंजीश व जमीन विवाद में दो युवकों की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी गई और दिन-दहाड़े दोहरे हत्याकांड से शहर में सनसनी फैल गई। घटना में एक युवक की हत्या चैनपुर थाना क्षेत्र के सेमरटांड़ में हुई तो वहीं दूसरे युवक की हत्या शहर थाना क्षेत्र के नावाटोली मुहल्ला में कोयल नदी के किनारे हुई। दोनों की हत्या तेज धारदार हथियार से गला रेत कर की।

By Touhid Rabani Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 24 Mar 2024 11:08 PM (IST)
Hero Image
आपसी रंजीश में दो लोगों की गला रेतकर हत्या (File Photo)

जागरण संवाददाता, मेदिनीनगर (पलामू)। Crime News: आपसी रंजीश व जमीन विवाद में रविवार की सुबह दो युवकों की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी गई। दिन-दहाड़े दोहरे हत्या से शहर में सनसनी फैल गई।

घटना में एक युवक की हत्या चैनपुर थाना क्षेत्र के सेमरटांड़ में हुई तो दूसरे युवक की हत्या शहर थाना क्षेत्र के नावाटोली मुहल्ला में कोयल नदी के किनारे हुई। दोनों हत्या ग तेज धारदार हथियार से गला रेत कर की गई है।

घटना की सूचना मिलते थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे

घटना की सूचना मिलते ही शहर थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार, चैनपुर थाना प्रभारी सोनू कुमार चौधरी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंथें। दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए मेदिनीनगर स्थित एमएमसीएच भेजा। साथ ही हत्या के कारणों का पता लगाने में जुट गई है।

मृतकों की हुई पहचान

मृतकों की पहचान सेमरटांड़ निवासी देवनंद साव का 20 वर्षीय पुत्र राजेश कुमार व एक अन्य सुजीत भुइंया उर्फ बौधा के रूप में हुई है। बताया जाता है कि ये दोनों मित्र रविवार की सुुबह कोयल नदी की ओर शौच करने गए थे। वहीं पर पहले ही घात लगाकर बैठे अपराधियों ने राजेश को पकड़ कर मारपीट कर हत्या कर दी।

सुजीत इस घटना को देख वहां से भागने लगा। अपराधियों ने उसका पीछा करते हुए शहर थाना क्षेत्र के नावाटोली कोयल नदी किनारे पकड़ लिया। इसके साथ तेज धारदार हथियार से गला रेतकर कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद अपराधी आराम से हथियार लहराते हुए फरार हो गए।

पहलो भी हो चुकी है दोनों दो गुटों के बीच गोलीबारी

पोस्टामॉर्टम कराने पहुंचे मृतक राजेश के पिता देवनंद ने अपने बेटे की हत्या में गांव के लोगों का हाथ बताया है। उन्होंने कहा कि उनके बेटे की हत्या में श्याम चौधरी, रामा चौधरी, कारू, मिथुन नीतेश व देव साव ने मिलकर की है।

बताया जाता है कि इस घटना से पूर्व में दो गुटों के बीच पहले भी गोलीबारी हुई थी। इसमें श्याम चौधरी को तेज धारदार हथियार हमला करने के बाद फाइरिंग भी गई थी। इस हमला में कई दिनों तक रांची में इलाज करने के बाद श्याम चौधरी की जान बची थी।

दोहरे हत्या के बाद सेमरटांड़ का माहौल गर्म 

आरोपितों की गिरफ्तरी की मांग को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने किया शाहपुर कोयल नदी पुल जामदोहरे हत्याकांड के बाद एमएमसीएच से राजेश व सुजीत का शव गांव ले जाने के क्रम में शाहपुर के कोयल नदी पुल को आक्रोशित लोगों ने जाम कर दिया।

पुल के दोनों ओर शव काे रखकर मृतको के स्वजन व ग्रामीणों ने आरोपितों का गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। पुलिस के विरूद्ध जमकर नारेबाजी की। मृतकों के स्वजनों को उचित मुआवजा देने की मांग कर रहे थे।

पुल जाम की सूचना मिलने पर एसडीपीओ मणिभूषण प्रसाद, शहर थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार, चैनपुर थाना प्रभारी सोनू कुमार चौधरी, ट्रैफिक प्रभारी समाल अहमद जाम स्थल पर पहुंचे। मृतको के स्वजनों व ग्रामीणों को समझा कर पुल जाम हटाया। पुल जाम होने से दोनों ओर करीब एक घंटा तक बड़े छोटे वाहनों की लंबी कतार लग गई। इससे आम लोगा भी जाम में फंस गए थे। जाम करने वाले पैदल चलने वालों को भी नहीं जाने दे रहे थे।

दोनों का पूर्व में रहा है अपराधिक इतिहास

राजेश साव का शव चैनपुर थाना की पुलिस व सुजीत भुइयां का शव शहर थाना की पुलिस ने बरामद किया है। दोनों मृतकों पर पलामू के विभिन्न थानों में गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज थे। राजेश साव पर पलामू के चैनपुर, पाटन में फायरिंग, मारपीट समेत कई गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज है।

राजेश पर चैनपुर में तीन, जबकि पाटन थाना में एक एफआईआर दर्ज है। सुजीत पर चैनपुर थाना में आर्म्स एक्ट, फायरिंग, लूटपाट के कई गंभीर धाराओं में तीन एफआईआर दर्ज है। लोकसभा चुनाव को देखते हुए दोनों पर 107 की कार्रवाई भी की गई थी।

ये भी पढ़ें-

Jharkhand Accident News: चाईबासा-चक्रधरपुर मार्ग पर सड़क हादसा! ट्रक ने मोटरसाइकिल सवार दो को कुचला, एक घायल

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी! दो नक्सली समर्थक भाई गिरफ्तार, 10 लाख रुपये लेवी की राशि समेत कई सामान बरामद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें