Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पलामू में अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार को मारी टक्कर, दो सगे भाइयों की मौत; गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

पलामू में बुधवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। हादसे में दो सगे भाइयों की जान चली गई। घटना के बाद परिवार में मातम का माहौल हो गया। बताया जा रहा है कि अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दिया जिसमें एक की मौके पर मौत हो गई। वहीं दूसरे को कुछ दूर तक घसीटते ले जाने से उसकी मौत हो गई।

By Murtaja AmirEdited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 29 Nov 2023 05:14 PM (IST)
Hero Image
पलामू में अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार को मारी टक्कर, दो सगे भाइयों की मौत; गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

जागरण टीम, पलामू। मेदिनीनगर-पांकी 10 स्टेट हाइवे पर सदर प्रखंड के रजवाडीह के पास हुए सड़क हादसे में दो सगे भाइयों की मौत हो गई है। घटना बुधवार सुबह नौ बजे की बताई जाती है।

जानकारी के अनुसार, तरहसी प्रखंड के धनगांव गांव निवासी विजय गिरी व रविंद्र गिरी उर्फ संजू गिरी मोटरसाइकिल से मेदिनीनगर जा रहे थे। इस दौरान रजवाडीह पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास विपरीत दिशा से आ रहा अनियंत्रित ट्रक ने मोटरसाइकिल में जोरदार टक्कर मार दी। इससे एक भाई विजय गिरी की मौत घटनास्थल पर ही हो गई तो वहीं दूसरा भाई संजू गिरी ट्रक में फंस गए।

इधर, ट्रक चालक ट्रक के साथ संजू को घसीटते हुए डेढ़ किमी दूर तक ले गया। इस कारण उसकी भी मौत हो गई। इस हादसे में पूरी तरह क्षतिग्रस्त मोटरसाइकिल को मलय नदी पुल के पास बरामद किया गया। हादसे के बाद ट्रक चालक ट्रक लेकर भाग निकला। सूचना मिलने पर लेस्लीगंज थाना की पुलिस ने जगतपुरवा मोड़ के पास ट्रक को रोक कर जब्त कर लिया।

पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया है। चालक को नशे की हालत में पाया गया है। चालक को मेडिकल टेस्ट कराने के लिए मेदिनीनगर स्थित एमएमसीएच भेजा गया है।

चार घंटा जाम रहा मेदिनीनगर-पांकी सड़क

सड़क हादसे में दो सगे भाइयों की मौत की सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जुटने लगी। घटना के विरोध में लोगों ने मेदिनीनगर-पांकी सड़क को जाम कर दिया। सूचना मिलने पर मेदिनीनगर के सदर थाना प्रभारी गौतम कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

उन्होंने सड़क जाम कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण त्वरित कार्रवाई के साथ-साथ मुआवजा देने की मांग पर अड़े रहे। सूचना मिलने पर सदर सीओ अमरदीप सिंह विल्होत्रा, सदर एसडीओ अनुराग तिवारी व पांकी विधायक कुशवाहा डा. शशिभूषण मेहता घटना स्थल पर पहुंचे।

उन्होंने पारवारिक लाभ समेत अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ देने व ट्रक चालक पर कार्रवाई करने का आश्वासन देकर शव को उठवाने का कार्य किया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम करने के लिए एमएमसीएच भेज दिया। इस कारण दोपहर एक बजे के करीब सड़क जाम हटा । इसके बाद मेदिनीनगर-पांकी सड़क पर जाम में फंसे वाहनों का आवागमन शुरू हुआ।

सड़क दुर्घटना में एक साथ दो की मौत से गांव में मचा कोहराम

तरहसी प्रखंड के धनगांव गांव निवासी विजय गिरी व संजू गिरी की सड़क हादसे में हुई मौत ने पूरे गांव को झकझोर दिया है। आस-पड़ोस के लोग परिजनों को सांत्वना देने में लगे हुए थे।

विजय गिरी स्टांप मोहर का काम करते थे, जबकि संजू गिरी ताईद का काम करते थे। दोनों भाईयों में खूब जमती थी। दोनों रोज एक ही मोटरसाइकिल से काम करने के लिए मेदिनीनगर कचहरी जाते-आते थे।

बुधवार को दोनों काम के लिए ही कचहरी जाने के लिए निकले थे कि हादसा हो गया। उनके स्वजनों को क्या पता था कि ऐसी घटना हो जाएगी। मृतक विजय गिरी का दो पुत्र व दो बेटी है। संजू गिरी का एक बेटे व एक बेटी है।

यह भी पढ़ें: नेशनल लेवल पर फुटबॉल खेलकर गोल्‍ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों की दुर्दशा, आटा-चावल बेचकर कर रहे हैं गुजारा

यह भी पढ़ें: ससुराल की चौखट पर मां ने छोड़ा दुखियारी बेटी का शव, फिर में अंतिम यात्रा में नहीं शामिल हुआ दामाद; सालगिरह के दिन विवाहिता की मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर