Move to Jagran APP

Jharkhand: रुबिका हत्यांकाड पर विधानसभा में हंगामा, CM हेमंत सोरेन ने कहा शव पर हो रही राजनीति

झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सोमवार को विपक्षी दल भाजपा ने रुबिका हत्यांकाड मामले को जोर-शोर से उठाया। वहीं विधानसभा में हंगामा पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि शव पर हो रही राजनीति नहीं होनी चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Mon, 19 Dec 2022 06:04 PM (IST)Updated: Mon, 19 Dec 2022 06:04 PM (IST)
रुबिका हत्यांकाड मामले पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि इस मामले पर राजनीति हो रही है।

राज्य ब्यूरो, जेएनएन। झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सोमवार को विपक्षी दल भाजपा ने साहिबगंज में जनजातीय समाज की महिला की मुस्लिम परिवार द्वारा हत्या कर दिए जाने के मुद्दे पर हंगामा किया। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही नारेबाजी करते हुए आसन के समीप पहुंचे भाजपा विधायक। हत्यारोपितों को फांसी की सजा की मांग की।

कई मुद्दों पर विपक्ष ने सत्ता दल को घेरने की बनाई रणनीति 

इधर, रुबिका हत्यांकाड पर विधानसभा में हंगामा पर सीएम ने कहा शव पर हो रही राजनीति, जबक‍ि स्पीकर ने भाजपा विधायकों से कहा, लगता है शोकाकुल नहीं हैं आप, इस मामले पर नहीं करें राजनीति।' 23 दिसंबर तक चलनेवाले शीतकालीन सत्र में विपक्षी दल ने नियोजन नीति, और अवैध खनन समेत कई मुद्दों पर सत्ता पक्ष को घेरने की रणनीति बनाई है। 20 दिसंबर को सदन में दूसरा अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा।

बेरहमी से की गई थी रेबिका की हत्या 

बता दें कि कुछ दिनों पहले बोरियो थाना क्षेत्र के गोडा पहाड़ की रूबिका उर्फ रेबिका की हत्या शुक्रवार की शाम गला दबाकर कर दी गई थी। देर रात उसके शव के टुकड़े-टुकड़े कर फेंक दिए गए। यहां तक की सिर को भी साबूत नहीं छोड़ा। उसके भी तीन-चार टुकड़ा कर दिया गया। इस मामले में दारोगा सुषमा कुमारी के बयान पर बोरियो थाने में युवक दिलदार अंसारी, उसकी मां मरियम निशा व उसके मामा मोइनुद्दीन के खिलाफ नामजद प्राथमिकी हुई थी। 

रूबिका हत्‍याकांड पर प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि सिर्फ साहिबगंज की बात क्यों करें? क्या दिल्ली,एमपी और यूपी में ऐसी घटनाएं नहीं घटती हैं? समाज में इस तरह की विकृतियां फैल रही हैं, यह चिंता की बात है। ऐसी बातों का लोकतंत्र में जगह नहीं है। इस तरह की घटना को अंजाम देकर बड़ा बनाने का प्रयास हो रहा है, जो गलत है। इसका समाधान कैसे हो, इसका हल सभी को मिलकर निकालना होगा।

यह भी पढ़ें: रूबिका हत्‍याकांड: हत्‍यारों ने खोपड़ी तक के किए 3-4 टुकड़े, दिलदार की मां ने हत्‍यारे को दिए थे 20 हजार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.