Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: 'मजबूती के साथ लड़ेंगे ओबीसी समाज की हर एक लड़ाई', ओबीसी एकता अधिकार मंच के कार्यक्रम में बोले संजय सेठ

रांची में ओबीसी एकता अधिकार मंच के कार्यालय के उद्घाटन समारोह में सांसज संजय सेठ ने कहा कि ओबीसी समाज की हर एक लड़ाई को हम मजबूती के साथ लड़ेंगे। संजय सेठ ने कहा कि ओबीसी समाज के साथ हम कंधों से कंधा मिलाकर चलेंगे और हर लड़ाई के साथ मजबूती के साथ खड़े रहेंगे। वहीं राज्य सभा सांसद आदित्य साहू ने भी सहयोग की बात कही।

By kumar Gaurav Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 08 Jul 2024 12:43 PM (IST)
Hero Image
ओबीसी एकता अधिकार मंच के जागरूकता रथ को रवाना करते अतिथि व कार्यकर्ता।

जागरण संवाददाता, रांची। ओबीसी एकता अधिकार मंच झारखंड प्रदेश के केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन केंद्रीय अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद और केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ व पूर्व उपमुख्यमंत्री झारखंड सरकार सुदेश कुमार महतो ने संयुक्त रूप से किया।

समारोह में केंद्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पूरे प्रदेश में ओबीसी समाज के लोगों को जगाने के लिए राजनीतिक और शैक्षणिक क्षेत्र में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए गैर राजनीतिक संगठन ओबीसी समाज का गठन किया गया है।

उन्होंने कहा कि ओबीसी एकता अधिकार मंच का एकमात्र उद्देश्य है कि ओबीसी समाज के हक, अधिकार की लड़ाई को मजबूती देने के लिए राज्य के 24 जिले में ओबीसी समाज का संगठन खड़ाकर ओबीसी समाज की आवाज को बुलंद किया जाएगा।

ओबीसी की हर लड़ाई में हम साथ: संजय सेठ

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने कहा कि ओबीसी समाज के हम कंधों से कंधा मिलाकर चलने का काम करेंगे। साथ ही, ओबीसी समाज की हर लड़ाई के साथ मजबूती के साथ खड़े रहेंगे।

हटिया विधायक नवीन जायसवाल ने कहा कि हम ओबीसी एकता अधिकार मंच के साथ हर मौके पर खड़ा रहेंगे, जहां भी मेरी जरूरत होगी वहां मंच को मेरा सहयोग और समर्थन मिलेगा।

आदित्य साहू ने सहयोग की कही बात

राज्यसभा सांसद आदित्य साहू ने ओबीसी एकता अधिकार मंच के केंद्रीय अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद एवं मंच के पदाधिकारियों के कार्यों को सराहना करते हुए सहयोग और समर्थन करने की बात कही।

एक बड़ी आबादी के साथ खिलवाड़ कर रही सरकार: सुदेश महतो

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो ने कहा राज्य की एक बड़ी आबादी के साथ राज्य सरकार खिलवाड़ कर रही है।

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो एवं केंद्रीय अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद द्वारा ओबीसी एकता अधिकार सह न्याय यात्रा रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। जिसके जरिये राज्य के सभी जिलों में प्रखंड स्तर से लेकर पंचायत स्तर तक ओबीसी समाज को जगाने का कार्य किया जाएगा।

ये नेता भी उद्घाटन समारोह में रहे मौजूद

उद्घाटन समारोह में श्रवण कुमार, लाल बाबू सिंह पटेल, विजय कुमार साहू, गोरखनाथ चौधरी, वरुण बिहारी, महेंद्र प्रसाद, मनोहर महतो, राजू कुमार, अमर कुमार, झूलन प्रसाद भगत, दीपा रानी कुंज, संजू कुमारी, संजय ठाकुर, रामनंदन साहू, देवेंद्र कुमार यादव, मुरारी साव, राजेश साव, दिवाकर कुमार, ललित कुमार चौधरी, विनोद कुमार व अर्जुन महतो समेत कई अन्य जिलों से आए कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: Ranchi News: कोयला व्यवसायी पर गोली चलाने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे, 1 पिस्टल व बाइक भी बरामद

झामुमो से निकाले गए विधायक की लगातार बढ़ रही मुश्किलें! अब कोर्ट ने दिया ये आदेश