Move to Jagran APP

Jharkhand News: 'SDPO रहते क्या कार्रवाई की...?', ED ने DSP को सवालों में उलझाया; अवैध खनन से जुड़ा है मामला

साहिबगंज में 1250 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में ईडी ने मंगलवार को डीएसपी हटिया प्रमोद कुमार मिश्रा से दिनभर पूछताछ की। उनसे बड़हरवा टोल प्लाजा के टेंडर विवाद मामले में महज 24 घंटे के भीतर सुपरविजन कर मंत्री आलमगीर आलम व बरहेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को क्लीन चिट देने के मामले में भी पूछताछ की गई।

By Dilip Kumar Edited By: Shashank Shekhar Published: Tue, 19 Mar 2024 09:11 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2024 09:11 PM (IST)
Jharkhand News: 'SDPO रहते क्या कार्रवाई की...?', ED ने DSP को सवालों में उलझाया;

राज्य ब्यूरो, रांची। साहिबगंज में 1250 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में ईडी ने मंगलवार को डीएसपी हटिया प्रमोद कुमार मिश्रा से दिनभर पूछताछ की। उनसे बड़हरवा टोल प्लाजा के टेंडर विवाद मामले में महज 24 घंटे के भीतर सुपरविजन कर मंत्री आलमगीर आलम व बरहेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को क्लीन चिट देने के मामले में भी पूछताछ की गई।

ईडी ने यह पूछा कि उसके बदले में उन्हें क्या लाभ हुआ और अवैध पत्थर खनन मामले में उन्होंने बड़हरवा के एसडीपीओ रहते हुए क्या कार्रवाई की?

ईडी ने अवैध खनन मामले में अहम गवाह रहे विजय हांसदा को गवाही से मुकरने के मामले में भी डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा से पूछताछ की। डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा पर आरोप है कि उन्होंने विजय हांसदा को ईडी की गवाही से मुकरने में अहम भूमिका निभाई है।

कल प्रीति कुमार से पूछताछ

रांची के बरियातू रोड स्थित बर्लिन अस्पताल की विवादित जमीन की अवैध तरीके से खरीद-बिक्री मामले में ईडी ने वरिष्ठ आइएएस अधिकारी अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति कुमार को समन कर बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया है।

ईडी का आरोप है कि बर्लिन अस्पताल की जमीन को प्रतिबंधित की प्रकृति में छेड़छाड़ कर खरीद-बिक्री की गई है। जमीन घोटाले में गिरफ्तार राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद के ठिकाने से बरामद दस्तावेज व पूछताछ में ही ईडी को उक्त जमीन के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद से ही ईडी उस जमीन से संबंधित सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है।

ये भी पढ़ें- 

Sita Soren: सीता सोरेन के BJP में जाने से JMM को होगा नुकसान? झामुमो नेता बोले- किसी नेता क्या...

Lalu Yadav ने झारखंड के लिए भी बना ली स्ट्रेटजी, इतनी सीटों की मांग; बात नहीं बनी तो बिगड़ेगा 'खेल'!


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.