Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Bijli: बिजली के लिए इस जिले को अभी करना होगा इंतजार, तूफान के बाद प्रभावित हुई थी पावर सप्लाई

शनिवार रात आई तूफान के बाद गढ़वा की बिजली आपूर्ति प्रभावित हो गई है। पलामू के सुपर पावर ग्रिड से रमना के भागोडीह ग्रिड सब स्टेशन की ट्रांसमिशन लाइन के चार टावर क्षतिग्रस्त हो जाने से गढ़वा को पर्याप्त बिजली नहीं मिल पा रही है। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही बिजली आधारित काम बुरी तरह से प्रभावित हो गया है।

By Deepak sinha Edited By: Shashank Shekhar Updated: Mon, 01 Apr 2024 07:08 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Bijli: बिजली के लिए इस जिले को अभी करना होगा इंतजार, तूफान के बाद प्रभावित हुई थी पावर सप्लाई

संवाद सूत्र, रमना (गढ़वा)। शनिवार के रात आई तूफान के बाद गढ़वा जिले की बिजली आपूर्ति प्रभावित हो गई है। पलामू के लहलहे स्थित सुपर पावर ग्रिड से रमना के भागोडीह ग्रिड सब स्टेशन की ट्रांसमिशन लाइन के चार टावर क्षतिग्रस्त हो जाने से गढ़वा जिला को पर्याप्त बिजली नहीं मिल पा रही है। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही बिजली आधारित काम बुरी तरह से प्रभावित हो गया है।

रविवार की देर रात बिहार के सोननगर से गढ़वा, बी मोड़ और भागोडीह ग्रिड सब स्टेशन से बिजली आपूर्ति आरंभ कर लोगों को राहत दी गई है। अभी सोननगर से दस मेगावाट बिजली मिल रही है। जिसे रोटेशन के आधार पर शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति की जा रही है।

रिहंद से फिलहाल 25 मेगावाट बिजली मिलने की संभावना

इधर, दूसरे ओर उत्तर प्रदेश के रिहंद-बी मोड़ ट्रांसमिशन लाइन को भी दुरुस्त कर जिलेवासियों को बिजली आपूर्ति किए जाने का प्रयास संचरण विभाग द्वारा किया जा रहा है। रिहंद से फिलहाल 25 मेगावाट बिजली मिलने की संभावना है। रविवार की देर रात रमना प्रखंड के भागोडीह, मड़वनिया, रमना, सिलीदाग, गम्हरिया तथा बुलका पंचायतों में बिजली आपूर्ति बहाल कर दिया गया है।

वहीं, प्रखंड के शेष पंचायतों में बिजली बहाली के लिए विभाग द्वारा तेजी से फाल्ट को खोज कर उसे ठीक करने का काम किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- 

Train News: 5 से 7 अप्रैल तक इस रूट की 6 ट्रेनों का परिचालन होगा प्रभावित, यह है कारण; पढ़ें डिटेल

बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे चार युवक, पुलिस को लगी भनक... तो पहुंच गए जेल