Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड में जल्द होंगे अफसरों के तबादले, SDO से लेकर DC तक में फेरबदल के संकेत; एक ही जगह पर 3 साल से जमे अधिकारियों का होगा ट्रांसफर

झारखंड में दिसंबर-जनवरी में बड़े पैमाने पर अधिकारियों के तबादले हो सकते हैं। निर्वाचन आयोग ने चुनावी कार्यों से वैसे अधिकारियों को दूर रखने का निर्देश दिया जो एक जगह पर तीन साल या उससे अधिक समय से जमे हैं। आयोग ऐसे लोगों को चुनाव कार्यों से दूर रखने को लेकर पत्राचार करता रहा। इस प्रकार से उपायुक्तों और एसडीओ के तबादले की बातें अभी से की जाने लगी है।

By Ashish Jha Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 24 Dec 2023 08:12 PM (IST)
Hero Image
झारखंड में जल्द होंगे अफसरों के तबादले, SDO से लेकर DC तक में फेरबदल के संकेत

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड में दिसंबर महीने के अंत से लेकर नए साल की शुरुआत तक में बड़े पैमाने पर अधिकारियों के तबादले होने की संभावना है। निर्वाचन आयोग ने भी चुनावी कार्यों से वैसे अधिकारियों को दूर रखने का निर्देश दिया है, जो एक ही जगह पर तीन साल या उससे अधिक समय से टिके हुए हैं।

इस प्रकार कई उपायुक्तों व एसडीओ के तबादले की बातें अभी से की जाने लगी हैं। इसके अलावा संयुक्त सचिव के कुछ अधिकारियों का तबादला भी हो सकता है। राज्य सरकार कई जिलों के उप विकास आयुक्तों का भी तबादला करने पर विचार कर रही है।

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर तबादलों का दौर होगा शुरू

दरअसल, चुनावी साल में अधिकारियों का तबादला कोई नई बात नहीं है। एक बार फिर निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में तबादलों का नया दौर शुरू होगा। आयोग ने वैसे अधिकारियों का तबादला तत्काल करने के निर्देश दिए हैं, जो तीन या तीन सालों से अधिक समय से एक ही जगह पर टिके हुए हैं।

आयोग ऐसे लोगों को चुनाव कार्यों से दूर रखने को लेकर बार-बार पत्राचार करता रहा है। सूत्रों के अनुसार, आयोग के पत्र के आधार पर ऐसे लोगों की सूची सभी जिलों के उपायुक्तों से मांगी गई है, जो तीन साल या इससे अधिक समय से एक ही जगह पर टिके हुए हैं।

ये भी पढ़ें: Jharkhand News: Lab Assistant को कब मिलेगा नियुक्ति पत्र? किस दिन होगी प्रमाण पत्र की जांच; एक क्लिक में जानिए सबकुछ

ये भी पढ़ें: खेत से सब्जी चोरी हुई तो मां पर ढहाया सितम, बेटे ने पहले जमकर पीटा... फिर बिजली के खंभे से बांध दिया हाथ-पैर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर