Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Politics: 'हेमंत सोरेन के होटवार जाने का समय आ गया', बाबूलाल मरांडी का मुख्यमंत्री पर करारा हमला

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड की स्थिति किसी से छिपी नहीं है। साहिबगंज में पहाड़ समाप्त हो गया। इस क्षेत्र में रोजगार की कमी है। अलग राज्य के लिए लड़ाई में यहां के लोग सबसे आगे रहे। कांग्रेस ने यहां के लोगों को मान सम्मान नहीं दिया। बीजेपी के नेतृत्व में अगर सरकार नहीं बनती तो झारखंड अलग भी नहीं होता।

By Om Prakash Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 15 Jan 2024 06:22 PM (IST)
Hero Image
'हेमंत सोरेन के होटवार जाने का समय आ गया', बाबूलाल मरांडी का मुख्यमंत्री पर करारा हमला

संवाद सहयोगी, साहिबगंज। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के होटवार जाने का समय आ गया है, इसलिए अब उनकी बातों पर विश्वास नहीं करें। वह मकर संक्रांति के अवसर पर गांधी चौक स्थित नगर परिषद मार्केट के बैंक्विट हाल में भाजपा के मिलन समारोह में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

बाबूलाल ने कहा कि हेमंत सोरेन अक्सर युवाओं को रोजगार देने की बात कहते हैं। नौकरी न देने पर बेरोजगारी भत्ता देने का आश्वासन देते हैं, लेकिन चार वर्ष बीच जाने के बाद भी ना तो किसी को नौकरी दी और न ही बेरोजगारी भत्ता। अब डेढ़ माह में क्या देंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा जनता की भलाई व विकास के लिए काम कर रहे हैं। उनके शासनकाल में गरीब कल्याण योजनाएं चलाई जा रही है।

समाप्त हो गया पहाड़

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड की स्थिति किसी से छिपी नहीं है। साहिबगंज में पहाड़ समाप्त हो गया। इस क्षेत्र में रोजगार की कमी है। अलग राज्य के लिए लड़ाई में यहां के लोग सबसे आगे रहे। कांग्रेस ने यहां के लोगों को मान सम्मान नहीं दिया। बीजेपी के नेतृत्व में अगर सरकार नहीं बनती तो झारखंड अलग भी नहीं होता। कहा कि पीएम मोदी सिर्फ विकास का कार्य करते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की हेमंत सरकार दलाल, चोर और बिचौलिया को बचाने में लगी हुई है। सीएम के विस क्षेत्र में लूट मची हुई है तो प्रदेश में क्या स्थिति होगी यह आप अंदाजा लगा लीजिए। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि यदि देश का विकास और तरक्की चाहते हैं तो एक बार फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाएं। प्रदेश में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनानी होगी। भाजपा की सरकार बनते ही रिक्त पदों पर बहाली शुरू कर दी जाएगी। यहां के लोगों को खदान मालिक हम बनाएंगे।

प्रो. मरियम हेंब्रम को माला पहनाते बाबूलाल मरांडी

विधायक ने दिलाई सदस्यता

राजमहल विधायक अनंत ओझा ने करीब तीन सौ कार्यकर्ताओं को डिजिटल तरीके से बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कराई। विधायक ने कहा कि हमारा देश बदल रहा है। पीएम जनमन योजना से आदिवासी बहुल गांव का विकास हो रहा है। राज्य की हालत जेएमएम की सरकार ने बदहाल कर दी है। झूठ बोलकर सरकार बनाई। अब जल, जंगल, जमीन व संसाधन लूट रहे हैं। जिले को बदनाम कर दिया गया। राजमहल विधायक ने कार्यकर्ताओं से राजमहल लोकसभा और जिला के तीन विधानसभा क्षेत्र में कमल फूल खिलाने के लिए लग जाने को कहा।

ये भी पढ़ें- CM हेमंत सोरेन ने सात समन के बाद ED को भेजा खत, 1250 करोड़ के अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग का मामला

ये भी पढ़ें- धनबाद की साढ़े चार लाख की आबादी पर आफत, कल से दो दिन तक नहीं मिलेगा पानी; आखिर क्‍यों रोकी जा रही सप्‍लाई?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर