Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sahibganj Crime: फुटबॉल मैच देखने गए युवक की हत्या, हाथ बांधकर कुएं में फेंका शव; मां ने आयोजन कमेटी पर लगाए आरोप

Sahibganj Crime पाकुड़ जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सरायढेला गांव निवासी स्व. वासन रजवाड़ के 18 वर्षीय पुत्र रंजीत रजवाड़ की हत्या बुधवार की रात बंशीकांटा गांव में कर दी गई। शुक्रवार को उसका शव उत्क्रमित मध्य विद्यालय बंशीकांटा के पीछे एक पुराने कुएं से मिला। सूचना मिलने पर एसडीपीओ प्रदीप उरांव प्रशिक्षु डीएसपी रूपक कुमार सिंह समेत कई पुलिस अध‍िकारी वहां पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की।

By Shankar Lal GhoseEdited By: Prateek JainUpdated: Fri, 27 Oct 2023 04:47 PM (IST)
Hero Image
हत्‍या की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंंची पुलिस।

संवाद सहयोगी, बरहड़वा (साहिबगंज)। पाकुड़ जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सरायढेला गांव निवासी स्व. वासन रजवाड़ के 18 वर्षीय पुत्र रंजीत रजवाड़ की हत्या बुधवार की रात बंशीकांटा गांव में कर दी गई।

शुक्रवार को उसका शव उत्क्रमित मध्य विद्यालय बंशीकांटा के पीछे एक पुराने कुएं से मिला। युवक के दोनों हाथ रस्सी से बंधे हुए थे। सूचना मिलने पर एसडीपीओ प्रदीप उरांव, प्रशिक्षु डीएसपी रूपक कुमार सिंह, इंस्पेक्टर कुलदीप कुमार, कोटालपोखर थाना प्रभारी उपेंद्र दास पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की।

मां से बाद में लौटने की बात कहकर रुका गया था युवक

शव को पोस्टमार्टम के लिए राजमहल भेज दिया गया। बताया जाता है कि युवक अपनी मां आजोलपोनी देवी के साथ फुटबाल खेल देखने के लिए आया था। कुछ देर बाद आजोलपोनी देवी ने बेटे से घर चलने को कहा तो उसने कहा कि वह बाद में आएगा।

रात में रंजीत घर नहीं लौटा तो गुरुवार को स्वजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की। इस क्रम में स्वजनों को जानकारी मिली कि रात में कमेटी के कुछ लोगों ने रंजीत समेत तीन लोगों को पकड़ कर बांध कर रखा था।

खोजबीन करने निकले तो कुएं में मिला शव

हालांकि, जब युवक की मां आजोलपोनी देवी ने कमेटी के लोगों से पूछताछ की तो उनलोगों ने बताया कि सभी को रात में ही छोड़ दिया गया था। खोजबीन के क्रम में शुक्रवार को सुबह करीब 11 बजे कुछ लोगों ने कुएं में उसका शव देखा तो शोर मचाया। इसके बाद पुलिस पहुंची।

शव को देखने उमड़ी भीड़।

कुएं में शव मिलने की खबर पर मृतक के स्वजन भी घटना स्थल पर पहुंचे और शव की पहचान की। मृतक की मां रोते-बिलखते कह रही थी कि कमेटी के लोगों ने मेरे पुत्र की हत्या कर दी और शव कुएं में फेंक दिया।

फाइनल मैच के बाद हुआ था रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन 

मृतक की मां, छोटा भाई संजीत रजवाड़, दो बड़ी बहन रेखा देवी और रेशमा देवी सहित अन्य स्वजनों का रो- रोकर बुरा हाल है। बताया जाता है कि गांव में फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल के बाद कमेटी की ओर से रात में रंगारंग नृत्य संगीत के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसी क्रम में विवाद हुआ।

इसके बाद कमेटी के सदस्यों ने तीन लोगों को बंधक बना लिया था, उनमें से एक युवक का शव बरामद किया गया है। दो और कौन थे और वह कहां है यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। घटना के बाद कमेटी से जुड़े लोग फरार हैं।

थाना प्रभारी उपेंद्र दास ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है।

यह हत्या का मामला है। युवक की हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया गया है। इस कांड का उद्भेदन जल्द कर लिया जाएगा। अनुसंधान में हर पहलु को देखा जाएगा। मृत युवक की मां कमेटी के सदस्यों पर आरोप लगा रही है, उसे भी देखा जाएगा। - प्रदीप कुमार उरांव, एसडीपीओ, बरहड़वा

यह भी पढ़ें - 'थैंक्यू मम्मी-पापा'...कहकर बीआईटी मेसरा के छात्र ने लगा ली फांसी, छह विषयों में बैक लगने से था परेशान

यह भी पढ़ें - 'धोनी गरीबों में बांट रहे पांच हजार रु. और घर'...कैप्‍टन कूल के नाम पर किडनैपिंग, महिला को झांसा दे बच्‍चा ले भागे बदमाश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर