Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Board Exam: झारखंड में कल से शुरू होगा 12वीं का बोर्ड एग्जाम, सभी परीक्षा सेंटरों पर सुरक्षा के सख्त इंतजाम

Jharkhand Board Exam साहिबगंज के पतना प्रखंड में चार केंद्र बीएसके कॉलेज बरहड़वा बोहरा सीता अन्नपूर्णा कॉलेज संत थॉमस बालिका उच्च विद्यालय धरमपुर व होली क्रॉस गर्ल्स हाई स्कूल सीतापहाड़ पर मैट्रिक एवं तीन केंद्र बीएसके कॉलेज बरहड़वा बोहरा सीता अन्नपूर्णा कालेज संत थॉमस बालिका उच्च विद्यालय धरमपुर पर इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा कल से शुरू होगी। यह परीक्षा 26 फरवरी तक चलेगी।

By Prem Kumar Mandal Edited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 05 Feb 2024 05:21 PM (IST)
Hero Image
झारखंड में कल से शुरू होगा 12वीं का बोर्ड एग्जाम, सभी परीक्षा सेंटरों पर सुरक्षा के सख्त इंतजाम

संवाद सहयोगी, पतना (साहिबगंज)। साहिबगंज के पतना प्रखंड में चार केंद्र बीएसके कॉलेज बरहड़वा, बोहरा सीता अन्नपूर्णा कालेज, संत थॉमस बालिका उच्च विद्यालय धरमपुर व होली क्रॉस गर्ल्स हाई स्कूल सीतापहाड़ पर मैट्रिक एवं तीन केंद्र बीएसके कॉलेज बरहड़वा,बोहरा सीता अन्नपूर्णा कालेज,संत थॉमस बालिका उच्च विद्यालय धरमपुर पर इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा आज से शुरू होगी। यह परीक्षा 26 फरवरी तक चलेगी।

वहीं, 29 फरवरी से 12 मार्च तक प्रैक्टिकल परीक्षा होगी। बीईईओ अहमद हुसैन ने बताया कि परीक्षा की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में मैट्रिक के 1,220 तथा इंटर के 1,359 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। बताया की मैट्रिक की परीक्षा के लिए चार केंद्र एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए तीन केंद्र बनाया गया है। बताया कि परीक्षा केंद्रों पर कर्मचारी एवं शिक्षक मोबाइल नहीं ले जा सकते हैं।

वहीं, मोबाइल ले जाने पर प्राचार्य के पास जमा करवाना पड़ेगा तथा गले में आई कार्ड लगाना अनिवार्य है। मैट्रिक परीक्षा प्रथम पाली में सुबह 9.45 बजे से दोपहर एक बजे तक होगी। इंटर की परीक्षा द्वितीय पाली में दोपहर दो बजे से शाम 5.15 बजे तक संचालित होगी। परीक्षार्थियों को प्रश्नपत्र पढ़ने के लिए 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र सह उत्तर पुस्तिका के गोपनीय पैकेट्स संबंधित प्रखंड के राष्ट्रीयकृत बैंकों में सुरक्षित रखने की व्यवस्था की गई है।

मैट्रिक की परीक्षा इन केंद्रों पर कुल 1220 परीक्षार्थी होंगे शामिल

•बीएसके कॉलेज बरहड़वा-304

•बोहरा सीता अन्नपूर्णा इंटर कालेज बरहड़वा-187

•संत थॉमस बालिका उच्च विद्यालय धरमपुर-430

•होली क्रॉस गर्ल्स हाई स्कूल सीतापहाड़-299

इंटर की परीक्षा इन केंद्रों पर कुल 1359 परीक्षार्थी होंगे शामिल

•बीएसके कॉलेज बरहड़वा-546

•बोहरा सीता अन्नपूर्णा इंटर कालेज बरहड़वा-436

•संत थॉमस बालिका उच्च विद्यालय धरमपुर-377

ये भी पढ़ें: JSSC Paper Leak Case: पेपर लीक मामले में अब पुलिस का एक्शन, विरोध कर रहे 4 हजार प्रदर्शनकारियों पर FIR दर्ज

ये भी पढ़ें: Hemant Soren: '...बाल बांका करने की ताकत', विधानसभा में फूटा हेमंत सोरेन का गुस्सा; ED-BJP के साथ राजभवन को भी घेरा