Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

साहिबगंज में बड़ा हादसा: खैरवा नदी में डूबने से तीन बच्चियों की मौत, पोस्‍टमार्टम हो कि इससे पहले ही...

साहिबगंज के बरहेट थाना क्षेत्र के खैरवा नदी में एक बड़ा हादसा हो गया है। इसमें डूबकर तीन बच्चियों की मौत हो गई है। इनकी उम्र 10 से 12 साल के बीच में है। ये तीनों बच्चियां अपने-अपने परिवार के साथ यहां किसी की शादी में शामिल होने के लिए आई थीं और हादसे का शिकार हो गईं। परिवार में मातम का माहौल का है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 18 Sep 2023 04:12 PM (IST)
Hero Image
बरहेट में डूबने से तीन बच्चियों की मौत के बाद गांव पहुंची पुलिस।

संवाद सहयोगी, बरहेट (साहिबगंज)। बरहेट थाना क्षेत्र के खैरवा नदी में नहाने के लिए गईं तीन बच्चियों की डूबने से सोमवार को मौत हो गई है। मृतकों में पतना प्रखंड के मोदीकोला गांव के नसीम अंसारी की 10 वर्षीय बेटी मनतसा परवीन, तालझारी के अबु बकर मोमिन की 11 वर्षीय बेटी सीमा खातून व खैरवा के इदरीस अंसारी की 12 वर्षीय बेटी सिमन खातून शामिल हैं।

शादी समारोह में शामिल होने आई थीं बच्चियां

स्वजन बिना पोस्टमार्टम कराए ही शव ले गए। बताया जाता है कि खैरवा नीचे टोला के रिहान अंसारी के घर में 16 सितंबर को शादी समारोह था। इसमें सभी बच्चियां स्वजन के साथ पहुंची थीं।

सोमवार को सभी बच्चियां गुमानी नदी में स्नान करने के लिए गई थीं। घर से करीब आधा किलोमीटर दूर गुमानी नदी है।

काफी देर तक जब बच्चियां नहीं लौटींं, तब स्वजन खोजते-खोजते नदी किनारे पहुंचे। वहां कोई बच्ची नहीं दिखी। इसके बाद गांव के अन्य लोग भी पहुंचे और नदी में बच्चियों की खोज शुरू की।

यह भी पढ़ें: प्रिंस खान का पासपोर्ट वेरिफाई करने वाले सस्‍पेंड दरोगा की फिर से हुई पोस्टिंग, इस एक भूल के कारण भागा विदेश

बच्चियों का शव मिलने के बाद गांव में मातम

इसी क्रम में सबसे पहले सीमा खातून मिली। स्वजन उसे लेकर बरहेट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां चिकित्सक डा. संतोष टुडू ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद अन्य दोनाें का शव मिला।

मामले की सूचना मिलने के बाद बरहेट थाना के मोहम्मद जमील, जिला परिषद अध्यक्ष मोनिका किस्कू, मोहम्मद एजाज अंसारी आदि पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

पुलिस ने स्वजनों को शवों का पोस्टमार्टम कराने की सलाह दी लेकिन उन्होंने इन्कार कर दिया। इसके बाद सभी बच्चियों का शव स्वजनों को सौंप दिया गया। घटना के बाद गांव में मातम है।

यह भी पढ़ें: Ranchi Land Scam: CM हेमंत सोरेन को झटका, ED समन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी राहत, कही ये बात...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें