Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

24 फरवरी को साहिबगंज आएंगे चंपई सोरेन, Abua Awas के लाभुकों को बांटेंगे स्वीकृति पत्र; तैयारियों में जुटा प्रशासन

मुख्यमंत्री चंपई सोरेन 24 फरवरी को साहिबगंज आएंगे। वह पुलिस लाइन मैदान में अबुआ आवास योजना के लाभुकों को स्वीकृति पत्र सौपेंगे। इस दौरान आमलोगों को संबोधित भी करेंगे। उसी दिन राजमहल में राजकीय माघी मेले का भी उद्घाटन होना है। संभव है कि यहां से वह ऑनलाइन मेले का भी उद्घाटन करें। उनके आगमन की तैयारियों में जिला प्रशासन जुट गया है।

By Pranesh Kumar Edited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 19 Feb 2024 05:20 PM (IST)
Hero Image
24 फरवरी को साहिबगंज आएंगे चंपई सोरेन, Abua Awas के लाभुकों को बांटेंगे स्वीकृति पत्र;

जागरण संवाददाता, साहिबगंज। मुख्यमंत्री चंपई सोरेन 24 फरवरी को साहिबगंज आएंगे। वह पुलिस लाइन मैदान में अबुआ आवास योजना के लाभुकों को स्वीकृति पत्र सौपेंगे। इस दौरान आमलोगों को संबोधित भी करेंगे। उसी दिन राजमहल में राजकीय माघी मेले का भी उद्घाटन होना है।

संभव है कि यहां से वह ऑनलाइन मेले का भी उद्घाटन करें। वैसे यह अब तक तय नहीं है। मुख्यमंत्री के रूप में चंपई सोरेन का यह पहला दौरा होगा। उनके आगमन की तैयारियों में जिला प्रशासन जुट गया है। वह हेलीकॉप्टर से उसी दिन आएंगे। पुलिस लाइन मैदान में उनका हेलीकॉप्टर उतरेगा। वहां वह कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इसके बाद दोबारा रांची लौट जाएंगे। उनके कार्यक्रम की तैयारियों के सिलसिले में सोमवार को उपायुक्त हेमंत सती ने अधिकारियों के साथ बैठक की।

तैयारियों में जुटा प्रशासन

उन्होंने टेंट, पंडाल की व्यवस्था, विधि व्यवस्था संधारण, मुख्यमंत्री के गार्ड आफ आनर, हेलीपैड निर्माण, विभिन्न जगहों से माननीय मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में सम्मिलित होने लोगों को दी जाने वाली सुविधा, पेयजल आदि की व्यवस्था, उनके बैठने आदि की व्यवस्था, शहर में यातायात नियंत्रण वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था एवं अन्य व्यवस्थाओं से संबंधित अहम निर्देश दिए।

उन्होंने 23 फरवरी तक सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर लेने का निर्देश दिया। बैठक में एसपी कुमार गौरव, डीएफओ मनीष तिवारी, डीडीसी सतीश चंद्रा, एसी डा. विनय मिश्रा आदि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: Jharkhand Teachers Transfer: शिक्षकों के ट्रांसफर को लेकर चंपई के मंत्री ने दिया बड़ा अपडेट, बोले- बहुत जल्द होगा...

ये भी पढ़ें: 'जेल का फाटक टूटेगा, हेमंत सोरेन छुटेगा' पूर्व सीएम की गिरफ्तारी से समर्थकों में भारी आक्रोश; खूब की नारेबाजी