Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रेन से बरहड़वा पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, हूल दिवस पर करीब 177 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात, जानें डिटेल

बरहेट में आयोजित हूल दिवस समारोह में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सुबह में रांची से भागलपुर के बीच चलने वाली वनांचल एक्सप्रेस से बरहड़वा पहुंचे। सुबह करीब सवा छह बजे वनांचल एक्सप्रेस बरहड़वा रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यहां सीएम सोरेन का लोगों ने जमकर स्‍वागत किया। हेमंत सोरेन हूल दिवस पर करीब 177 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास उद्घाटन व परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 30 Jun 2023 09:55 AM (IST)
Hero Image
रांची से साहेबगंज के लिए वनांचल एक्सप्रेस में रवाना हुए मुख्‍यमंत्री।

जागरण संवाददाता, साहिबगंज। बरहेट में आयोजित हूल दिवस समारोह में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सुबह में रांची से भागलपुर के बीच चलने वाली वनांचल एक्सप्रेस से बरहड़वा पहुंचे। सुबह करीब सवा छह बजे वनांचल एक्सप्रेस बरहड़वा रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यहां मुख्यमंत्री के उतरने पर झामुमो कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। फूल मालाओं से उन्हें लाद दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थन में नारे भी लगाए।

— IPRD Jharkhand (@prdjharkhand) June 29, 2023

मुख्‍यमंत्री के आगमन पर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम

मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से पतना स्थित अपने आवास पर चले गए। वहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। कुछ देर विश्राम करने के बाद वह सुबह 11.30 बजे शहीद स्थल पंचकठिया के लिए रवाना होंगे। इस दौरान सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है।

रेलवे स्टेशन के अलावा पतना जाने वाले मार्ग में जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती की गई थी। भोगनाडीह में हेमंत सोरेन हूल दिवस पर करीब 177 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन व परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे। 12 करोड़ रुपए की परिसंपत्ति का वितरण व 164 करोड़ से अधिक योजनाओं का उद्घाटन- शिलान्यास करेंगे।

— Office of Chief Minister, Jharkhand (@JharkhandCMO) June 29, 2023

लाभुकों को किया जाएगा कई योजनाओं से लाभान्वित

हूल दिवस पर लगे विकास मेले में 20 विभागों का स्टाॅल लगाया गया है। इस अवसर पर दो डाॅक्टर व अनुकंपा पर दो लोगों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। लाभुकों को सावित्री बाई फुले किशोरी योजना व कन्यादान योजना से लाभान्वित किया जाएगा।

किसानों को ट्रैक्टर वितरण भी किया जाएगा। एसएचजी महिला ग्रुप को 10 करोड़ का चेक दिया जाएगा। लाभुकों को बाबा साहब अंबेडकर आवास व पेंशन योजना का स्वीकृति पत्र दिया जाएगा। छह पहाड़िया पुरुष व महिला को देसी मक्का और बरबट्टी का बीज दिया जाएगा।

टीबी मरीजों को गोद लेंगे मुख्‍यमंत्री

मुख्यमंत्री निक्षय मित्र योजना के तहत कुछ टीबी मरीजों को गोद भी लेंगे। दिनभर विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री शाम 3.30 बजे भोगनाडीह से पुन: पतना स्थित आवास के लिए रवाना हो जाएंगे। वहां कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और रात 9.45 बजे पुन: बरहड़वा रेलवे स्टेशन से ट्रेन में सवार होकर वापस लौट जाएंगे।