Move to Jagran APP

Dahu Yadav: खनन घोटाले के आरोपी दाहु यादव की तलाश में साहिबगंज पहुंची ईडी, आवास पर छापेमारी

ईडी (ED Action) ने 1250 करोड़ रुपये के खनन घोटाले में फरार चल रहे दाहु यादव (Dahu Yadav) की तलाश में साहिबगंज में उनके आवास पर छापेमारी की। हालांकि इस दौरान क्या-क्या बरामद हुआ यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। ईडी की टीम सुबह में यहां पहुंची और छापेमारी की। ईडी अधिकारी अपने साथ सीआरपीएफ के जवान लेकर पहुंचे थे।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 24 Oct 2024 11:44 AM (IST)
Hero Image
दाहु यादव की खोज में साहिबगंज पहुंची ईडी
जागरण संवाददाता, साहिबगंज। 1250 करोड़ रुपये के खनन घोटाले में फरार दाहु यादव (Dahu Yadaन) की खोज में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED In Sahibganj) के अधिकारियों ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शोभनपुर भट्ठा स्थित उसके आवास पर छापेमारी की। ईडी अधिकारियों ने करीब आधे घंटे तक उसके घर की जांच पड़ताल की।

हालांकि, इस दौरान क्या-क्या बरामद हुआ यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। तीन वाहनों से सीआरपीएफ जवानों के साथ ईडी अधिकारी करीब आठ बजे पहुंचे और छापेमारी की। जिस समय ईडी अधिकारी छापेमारी करने पहुंचे उस समय दाहु यादव के छोटे भाई सुनील यादव राजमहल विधासभा क्षेत्र से निर्दलीय नामांकन करने के लिए निकलने की तैयारी में थे।

इस वजह से आवास पर काफी भीड़ थी। हालांकि, छापेमारी के बाद भी निर्धारित समय पर सुनील यादव निकले और राजमहल अनुमंडल कार्यालय पहुंचकर निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष नामांकन किया।

क्या है दाहु यादव का मामला?

गौरतलब हो कि अवैध खनन के आरोप में आठ जुलाई 22 को ईडी ने दाहु यादव समेत करीब डेढ़ दर्जन लोगों के यहां छापेमारी की थी। इस मामले में दाहु यादव, भाई सुनील यादव, पिता पशुपति यादव, बेटे राहुल यादव को आरोपित बनाया गया था।

25 अगस्त 23 को ईडी ने छापेमारी कर सुनील यादव को गिरफ्तार कर लिया था। इसी बीच उनके पिता पशुपति यादव को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर दिया। ईडी के दवाब में दाहु यादव के बेटे राहुल यादव ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।

इस क्रम में ईडी ने दाहु यादव व सुनील यादव के घर की कुर्की जब्ती भी की थी। इन दिनों सभी जमानत पर हैं। उधर, खनन घोटाले में गिरफ्तार किए गए अधिकतर आरोपित जमानत पर छूट चुके हैं।

ये भी पढ़ें- IAS Sanjeev Hans: ईडी को मिली आईएएस संजीव हंस की सात दिनों की रिमांड, जल्द शुरू होगी पूछताछ

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: लालू यादव के करीबी की बढ़ी मुश्किलें, ED ने 56.86 करोड़ की संपत्ति कर ली जब्त

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।