Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hemant Soren को अचानक क्या हुआ? PM Modi से मुलाकात के बाद बदल गए हाव-भाव; भरी सभा में कह दी 'मन की बात'

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के सुर बदले-बदले दिखाई दे रहे हैं। राजमहल व बरहेट में करोड़ों की योजनाओं का किया शिलान्यास व उद्घाटन के दौरान उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि राजमहल में पर्यटन को बढ़ावा देने लिए वैसी पहल की आवश्यकता है जैसी पहल प्रधानमंत्री ने वाराणसी से गंगासागर तक गंगा विलास क्रूज चलाकर की।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 23 Jul 2024 10:13 AM (IST)
Hero Image
हेमंत सोरेन ने की पीएम मोदी की तारीफ। (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, राजमहल/बरहेट (साहिबगंज)। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राजमहल व बरहेट में करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने पीएम मोदी के काम की तारीफ की।

हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में पर्यटन के विकास की अपार संभावना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजमहल में पर्यटन को बढ़ावा देने लिए इस क्षेत्र में वैसी पहल करने की आवश्यकता है, जैसी पहल देश के प्रधानमंत्री ने वाराणसी से गंगासागर तक गंगा विलास क्रूज चलाकर की है।

उन्होंने राजमहल में हवाई पट्टी निर्माण और राजमहल से मानिकचक के बीच गंगा नदी पर पुल निर्माण की मांग पर सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया।

उन्होंने क्षेत्र में व्याप्त जलापूर्ति समस्या, गंगा कटाव की समस्या का भी जिक्र किया तथा आश्वासन दिया कि इन समस्याओं का जल्द ही विभागीय स्तर पर जानकारी लेकर निराकरण किया जाएगा।

राजमहल व बरहेट को दी सौगात

मुख्यमंत्री सोमवार को राजमहल के बालू प्लाट व बरहेट के सिंगा मैदान में मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने बरहेट के कित्ताजोर में नवनिर्मित ग्रिड का लोकर्पण किया और राजमहल में सड़क मरम्मत की आधारशिला रखी। साथ ही लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का भी वितरण किया।

शिवगादी में रोपवे का होगा निर्माण 

सीएम ने कहा कि शिवगादी में पर्यटकों की सुविधा के लिए रोपवे का निर्माण कराया जाएगा। इसके अलावा, शेरशाहबादी मुसलमानों का आवासीय प्रमाणपत्र भी जल्द ही अंचल कार्यालय से निर्गत करने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन ने द‍िल्‍ली में PM मोदी से की मुलाकात, पत्‍नी कल्‍पना संग राष्‍ट्र‍पति मुर्मु से भी मिले

चांय जाति की एससी दर्जे की मांग पर क्या कहा?

झामुमो नेता एमटी राजा की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि चांय जाति को एससी का दर्जा देने के लिए केंद्र सरकार को पहल करने की जरूरत है।

हेलीपैड पर गार्ड ऑफ ऑनर

साहिबगंज पहुंचने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का हेलीकॉप्टर चरवाहा मैदान स्थित हैलिपैड पर उतरा, जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से सभास्थल बालू प्लाट पहुंचे। यहां उनका स्वागत आदिवासी परंपरा के अनुरूप किया गया।

मुख्यमंत्री ने दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। यहां सांसद विजय हांसदा, क्षेत्रीय विधायक अनंत कुमार ओझा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव अविनाश कुमार, उपायुक्त हेमंत सती, एसपी कुमार गौरव, झामुमो नेता एमटी राजा, झामुमो जिलाध्यक्ष शाहजहां अंसारी आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Politics: ...तो इसलिए विधायक दल का नेता नहीं चुन रही कांग्रेस! आलमगीर के जेल जाने के बाद से खाली है गद्दी

Jharkhand Politics: '...आदिवासियों की विधानसभा और लोकसभा की सीटें घट जाएंगी', हेमंत सरकार पर बरसे बाबूलाल मरांडी