Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'RSS के लोग चूहे की तरह हमारे समाज में...', साहिबगंज में CM हेमंत सोरेन का बड़ा बयान; सियासी पारा हाई!

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य की जनसांख्यिकी में कोई बदलाव नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि झारखंड को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है लेकिन यहां की जनसांख्यिकी में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में झारखंड को प्रभावित करने के लिए भाजपा के लोग काफी प्रलोभन देंगे लेकिन उसमें फंसना नहीं है।

By Brajnandan Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 25 Sep 2024 08:04 PM (IST)
Hero Image
रांची से ऑनलाइन लोगों का अभिवादन करते मुख्यमंत्री हमंत सोरेन व अन्य मंत्री। जागरण

ब्रजनंदन, बरहेट (साहिबगंज)। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को कहा कि आरएसएस के लोग चूहे की तरह हमारे समाज में घुसकर लोगों को तोड़ने का काम करेंगे। ऐसे लोगों की पहचान जरूरी है। झारखंड को डेमोग्राफी के नाम पर बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। यहां डेमोग्राफी में कोई बदलाव नहीं हुआ है। उन्हें देखना है तो जाकर पश्चिम बंगाल की डेमोग्राफी देखें।

मुख्यमंत्री ने ये बातें बरहेट के भोगनाडीह में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के समापन समारोह को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कही। बारिश की वजह से वह यहां नहीं आ पाए।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने संबोधन में कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में झारखंड को प्रभावित करने के लिए भाजपा के लोग काफी प्रलोभन देंगे। उसमें फंसना नहीं है। लोगों को सरकार की हर एक योजना का लाभ मिले इसके लिए कार्य किया जा रहा है। झारखंड में 20 लाख अतिरिक्त हरा राशन कार्ड दिया गया है। आवास उपलब्ध कराया गया। वृद्धा पेंशन दी जा रही है। मंइयां सम्मान योजना शुरू की गई है।

महिला समूह को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए पिछले चार साल में दस हजार करोड़ रुपया बांटा गया है। 2019 में डबल इंजन की सरकार को हटाने के बाद सरकार ने कोरोना काल में किसी को भी भूख से नहीं मरने दिया। हमारे कामों पर अड़गा लगाने के लिए अनेक मुख्यमंत्री यहां घूम रहे हैं।

'आदिवासी समाज को मंदिर-मस्जिद के नाम पर लड़ाने की कोशिश'

असम के मुख्यमंत्री पर प्रहार करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि हमारे आदिवासी भाइयों को असम में अब तक हक व अधिकार नहीं मिला है। हमारे नेताओं को खरीद कर आदिवासी समाज को मंदिर- मस्जिद के नाम पर लड़ाने की कोशिश की जा रही है। इस अवसर पर 144 करोड़ 41 लाख की परिसंपत्तियों का वितरण किया तथा 311 करोड़ की 264 योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया।

मौके पर सांसद विजय कुमार हांसदा, झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता हेमलाल मुर्मू, लिट्टीपाड़ा विधायक दिनेश विलियम मरांडी, स्टीफन मरांडी, उपायुक्त हेमंत सती आदि मौजूद थे।