Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड के साहिबगंज में उफान पर गंगा नदी, शहरी इलाकों में घुस रहा पानी; आफत में लोगों की जान

झारखंड के साहिबगंज जिले में बाढ़ से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। गंगा नदी खतरे के निशान से एक मीटर ऊपर बह रही है। बाढ़ का पानी अब शहरी इलाकों में भी घुसने लगा है। लोग अपने घरों से बेघर होकर दूसरी जगहों पर जाने को मजबूर हैं। कई ट्रेनों का परिचालन भी बाधित हो गया है।

By Dev Aryan Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 22 Sep 2024 08:43 PM (IST)
Hero Image
साहिबगंज में बाढ़ का कहर, गंगा नदी उफान पर, ट्रेन सेवाएं ठप

जागरण संवाददाता, साहिबगंज। झारखंड के साहिबगंज जिले में गंगा नदी खतरे के निशान से करीब एक मीटर ऊपर से बह रही है। बाढ़ का पानी अब शहरी क्षेत्रों में भी घुसने लगा है। लोग अब अपने खाने-पीने और रहने के जरूरी सामानों को लेकर दूसरी जगहों पर जाने को मजबूर हैं।

रविवार को भरतिया कॉलोनी मे बाढ़ का पानी पुरी तरह से प्रवेश कर चुका हैं। सभी के क्वॉर्टरों में बाढ़ का पानी लगभग दो से तीन फीट घुस चुका है।

लोगों को आश्रय मिलने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। बाढ़ से प्रभावित लोग पहले शहर के चौक बाजार स्थित मारवाड़ी धर्मशाला में शरण ले रहे हैं। जबकि, धर्मशाला में प्रतिदिन के हिसाब से कुछ राशि भी देनी पड़ रही है।

कई ट्रेनों का परिचालन बाधित

गंगा का जलस्तर बढ़ने से कई ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है। कुछ ट्रेन रद्द हो गई है तो कुछ ट्रेनों का डायवर्सन कर दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, सुल्तानगंज से आगे स्टेशनों पर बाढ़ का पानी रेलवे ट्रैक में आ गया है। किसी प्रकार की कोई घटना दुर्घटना ना हो, इसके कारण ट्रेन को आवागमन को बंद कर दिया गया है।

भागलपुर की ओर जाने वाले यात्री एवं बरहडवा की ओर जाने वाले यात्री काफी परेशान है। कुछ यात्रियों ने बताया कि रेलवे स्टेशन ट्रेन पकड़ने के लिए आया तो मालूम चला की कुछ ट्रेनें रद्द है तो कुछ का रूट डायवर्ट कर दिया गया है।

यात्रियों का कहना है कि रेलवे के अधिकारियों की तरफ से कुछ भी स्पष्ट तरीके से नहीं बताया जा रहा है।कोई खुलकर जवाब भी नहीं दे पा रहा है। सुबह से सैकड़ों यात्री स्टेशन पहुंच कर अपनी अपनी ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन यह इंतजार कब तक करना होगा किसी को नहीं पता।

इन ट्रेनों के रद्द होने की जानकारी

गोड्डा से दिल्ली तक जानेवाली हमसफर एक्सप्रेस सोमवार को भागलपुर से वाया हंसडीहा, दुमका, जसीडीह होकर दिल्ली जाएगी। वहीं, भागलपुर से जानेवाली विक्रमशिला एक्सप्रेस बाराहाट, बांका, जसीडीह के रास्ते दिल्ली जाएगी। कविगुरू एक्सप्रेस, इंटरसिटी सहित कई गाड़ियों को रद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Bihar Cancelled Train: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर! बिहार से चलने वाली 20 ट्रेनें रद्द, 24 को किया गया डायवर्ट

Bihar Floods: बिहार में गंगा, कोसी और पुनपुन नदियों का तांडव, नए इलाकों में घुस रहा बाढ़ का पानी, डूबने से 5 की मौत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें