Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुस्लिम युवक का आदिवासी महिला से रिश्ता, झारखंड के इस जिले में बवाल; पुलिस कर रही कैंप

साहिबगंज जिले के रांगा थाना क्षेत्र के विजयपुर गांव में मुस्लिम युवक और आदिवासी महिला के बीच रिश्ता होने का मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर गांव में जोरदार बवाल मचा है। दोनों को मुक्त कराने गए एक सिपाही को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। हालांकि देर शाम पुलिस को ग्रामीणों ने छोड़ दिया। ग्रामीण पुलिस से दोनों को ग्रामीणों के हवाले करने की मांग कर रहे थे।

By Shankar Lal Ghose Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 04 Jul 2024 11:12 AM (IST)
Hero Image
रांगा थाना क्षेत्र के केंदुआ प्रधान टोला में प्रेमी युगल को ग्रामीणों ने रस्सी से बांध कर रखा था।

संवाद सहयोगी, बरहड़वा (साहिबगंज)। लव जिहाद को लेकर झारखंड के संताल परगना में तल्ख राजनीतिक माहौल के बीच बुधवार को साहिबगंज जिले के रांगा थाना क्षेत्र के विजयपुर में एक मुस्लिम युवक शादीशुदा आदिवासी महिला के साथ पकड़ा गया। इसके बाद बवाल हो गया।

ग्रामीणों ने मुस्लिम युवक और महिला को बंधक बनाकर जमकर पिटाई की। दोनों को मुक्त कराने गए एक सिपाही को भी ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। हालांकि, देर शाम ग्रामीणों ने सिपाही को मुक्त कर दिया।

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के अनुसार, रांगा थाना क्षेत्र के आमगाछी निवासी 29 वर्षीय विवाहित सामीरूल हक और केंदुआ प्रधान टोला निवासी आदिवासी महिला (विवाहित) के बीच एक वर्ष से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। बुधवार को विजयपुर गांव के निकट महिला के पति ने दोनों को एक साथ पकड़ लिया और ग्रामीणों को इसकी सूचना दी।

ग्रामीणों ने दोनों को पकड़ कर जमकर पिटाई की। इसके बाद दोनों को बांध दिया और मारते-पीटते विजयपुर से केंदुआ प्रधान टोला ले गए। इधर, घटना की सूचना मिलते ही रांगा थाना के एएसआई संजय कुमार सिंह पुलिस बल के साथ केंदुआ प्रधान टोला पहुंचे।

काफी मशक्कत के बाद दोनों को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया और इलाज के लिए बरहड़वा सीएचसी में भर्ती कराया। इस दौरान उमेश साव नामक सिपाही मौके पर ही रह गया जिसे ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। सिपाही को बंधक बनाने की सूचना पर एसडीपीओ मंगल सिंह जामुदा, रांगा थाना प्रभारी के साथ केंदुआ प्रधान टोला पहुंचे।

उधर, पिटाई में घायल सामीरूल हक को प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने रेफर कर दिया जबकि महिला अब तक पुलिस हिरासत में है। संताल परगना में लव जिहाद और बांग्लादेशी घुसपैठ को भाजपा मुद्दा बनाए हुए है।

इलाके में तनाव, कैंप कर रही पुलिस

इस बीच मुस्लिम युवक और आदिवासी महिला के एक साथ पकड़े जाने के बाद इलाके में तनाव है। घटनास्थल पर रांगा थाना के अलावा बरहड़वा, बरहेट व कोटालपोखर थाने की पुलिस कैंप कर रही है। जिला मुख्यालय से भी अतिरिक्त बल भेजा गया है।

ये भी पढ़ें- IAS S Siddharth: स्कूलों में बेंच-डेस्क की क्वालिटी से समझौता नहीं! शिक्षा विभाग के ACS ने दे दी आखिरी चेतावनी

ये भी पढे़ं- Bihar Bridge Collapse: बिहार में चल पड़ा पुलों के ध्वस्त होने का सिलसिला, पिछले 15 दिन में गिर गए इतने ब्रिज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें