Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: साहिबगंज में संत जोसेफ के हॉस्टल में लगी भीषण आग, भारी नुकसान की आशंका; 120 बेड जलकर खाक

Jharkhand News साहिबगंज के रांगा थाना क्षेत्र स्थित सीतापहाड़ स्थित संत जोसेफ हॉस्टल की ऊपरी मंजिल में शनिवार सुबह आग लग गई। इससे वहां रखे 120 बेड व विद्यार्थियों का सामान जलकर राख हो गया। पुलिस विद्यार्थियों व शिक्षकों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने बताया कि आग लगने का कारण पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

By Pranesh Kumar Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 10 Feb 2024 11:41 AM (IST)
Hero Image
साहिबगंज में संत जोसेफ के हॉस्टल में लगी भीषण आग, भारी नुकसान की आशंका; 120 बेड जलकर खाक

संवाद सहयोगी, पतना (साहिबगंज)। साहिबगंज के रांगा थाना क्षेत्र स्थित सीतापहाड़ स्थित संत जोसेफ हॉस्टल की ऊपरी मंजिल में शनिवार सुबह करीब सात बजे आग लग गई। इससे वहां रखे 120 बेड व विद्यार्थियों का सामान जलकर राख हो गया। थाना पुलिस, विद्यार्थियों व शिक्षकों ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

पुलिस ने बताया कि आग लगने का कारण पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो पाया है। वैसे आशंका जताई जा रही है कि अलसुबह बच्चे मोमबत्ती जलाकर पढ़ाई कर रहे थे। उसके बाद सुबह की प्रार्थना में चले गए और मोमबत्ती बुझाना भूल गए। आशंका है कि उसी से आग लगी हो। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

स्कूली छात्रों ने घटना को लेकर क्या कुछ कहा

स्कूल के बच्चों से मिली जानकारी के अनुसार, छात्रावास का हॉस्टल दो मंजिला है, जिसमें करीब चार सौ बच्चे रहते हैं। ऊपरी मंजिल पर 120 बेड थे, जिसमें कक्षा पांच, छह और सात के विद्यार्थी रहते थे। शनिवार की सुबह सभी विद्यार्थी प्रार्थना के लिए हॉस्टल के पीछे चर्च में गए हुए थे। कुछ समय बाद हो हल्ला हुआ कि हॉस्टल में आग लग गई है।

इसके बाद अफरा-तफरी मच गई। आग इतनी तेजी से फैली कि बेड, खिड़की, विद्यार्थियों की कॉपी-किताब व अन्य सामान जल गया। आग इतनी भीषण थी कि हाल के ऊपरी हिस्से का प्लास्टर झड़ कर नीचे गिरने लगा है। घटना की सूचना रांगा थाना पुलिस को दी गई। पुलिस ने दमकल को मंगाया। मौके पर रांगा थाना के एसआइ विजय कुमार द्विवेदी पुलिस बल के साथ पहुंचे।

ये भी पढ़ें: Champai Soren की सरकार बनते ही झारखंड पर मेहरबान हुई केंद्र, दे दी इतने करोड़ की सौगात; आखिर क्या है माजरा

ये भी पढ़ें: JSSC Paper Leak Case: छात्रों के समर्थन में उतरी झारखंड की ये पार्टी, सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा; कर दी ये मांग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर