Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Politics : राजनाथ सिंह ने झारखंड में दिया बड़ा बयान, कहा- यदि धर्म के आधार पर...

लोकसभा चुनाव के लिए बचे अंतिम चरण में चुनाव प्रचार के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह झारखंड के देवघर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने इंडी गठबंधन पर जमकर निशान साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा धर्म और जाति के आधार पर राजनीति नहीं करती है। कुछ लोग आरक्षण के नाम पर अफवाह फैला रहे हैं। हमारी सरकार आरक्षण खत्म नहीं करने वाली है।

By Pranesh Kumar Edited By: Shashank Shekhar Updated: Mon, 27 May 2024 07:54 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Politics : राजनाथ सिंह ने झारखंड में दिया बड़ा बयान, कहा- यदि धर्म के आधार पर... (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, उधवा (साहिबगंज)।  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा धर्म व जाति के आधार पर राजनीति नहीं करती है। कुछ लोग आरक्षण समाप्त करने की अफवाह फैला रहे हैं, लेकिन हमारी सरकार आरक्षण समाप्त करने वाले नहीं हैं, लेकिन यदि धर्म के आधार पर आरक्षण दिया गया है तो उसे समाप्त कर देंगे।

राजमहल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ताला मरांडी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि झारखंड भगवान बिरसा मुंडा की धरती है। भाजपा हमेशा आदिवासियों के हितों की रक्षा करता रहा है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि इस बार से 15 नवंबर को बिरसा मुंडा जयंती पर आदिवासी गौरव दिवस मनाया जा रहा है। नरेन्द्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बन रहे हैं। इसलिए, राजमहल से ताला मरांडी को सांसद बनाकर भेजें ताकि सरकार में यहां से भी प्रतिनिधित्व हो। 

देवघर एयरपोर्ट से मोबाइल पर किया सभा को संबोधित 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सभा सोमवार को साहिबगंज के उधवा में होनी थी। चक्रवाती तूफान रेमल के कारण उनका हेलिकाप्टर सोमवार को यहां नहीं उतर पाया। फिर वह वह अपराह्न सवा तीन बजे वायुसेना के हेलिकाप्टर से श्रीधर पहुंचे, लेकिन पायलटों ने तीन चार चक्कर लगाने के बाद मौसम को अनुकूल नहीं पाया।

इसके बाद रक्षा मंत्री लेकर देवघर लौट गए। बाद में उन्होंने देवघर एयरपोर्ट से मोबाइल पर जनसभा को संबोधित किया। कहा कि मुझे बहुत पीड़ा है कि मैं सभास्थल तक नहीं पहुंच सका। खराब मौसम के बावजूद मैं यहां आया, लेकिन पायलट हिम्मत नहीं जुटा पाए। इसकी भरपाई ताला मरांडी के चुनाव जीत जाने के बाद जरूर करूंगा।

ये भी पढ़ें-

PM Modi: संताल के वोटर्स को साधने की तैयारी में BJP, प्रधानमंत्री मोदी कल भरेंगे हुंकार; तैयारियां तेज

Kalpana Soren : झारखंड की इस सीट पर कल्पना सोरेन ने डाला डेरा, कोर वोटरों को साधने की तैयारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें