Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

साहिबगंज की पंचायत ने मानवता को किया शर्मसार, किशोरी के साथ हुई दरिंदगी की लगाई कीमत; फंदे से लटकी मासूम

झारखंड के साहिबगंज में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। साहिबंज के एक गांव में एक किशोरी के साथ पड़ोसी ने दरिंदगी की हदें पार कर दी। घटना के बाद पंचायत बुलाई गई जहां मानवता शर्मसार हो गई। दरअसल पंचायत ने मामले को रफादफा करने के लिए एक लाख 35 हजार रुपये की कीमत लगाई। पूरे घटनाक्रम से सदमे में गई किशोरी ने आत्महत्या कर ली।

By Pranesh Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 20 Aug 2024 11:51 AM (IST)
Hero Image
किशोरी के आत्महत्या करने के बाद जांच पड़ताल को पहुंची पुलिस। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, उधवा (साहिबगंज)। साहिबगंज जिले के राधानगर थाना क्षेत्र की 15 वर्षीय किशोरी ने रविवार की रात दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। किशोरी के पड़ोसी ने जान मारने की धमकी देकर 15 अगस्त को उसके साथ दुष्कर्म किया था।

घटना की जानकारी जब किशोरी के स्वजन व अन्य ग्रामीणों को मिली, तो 18 अगस्त की शाम पंचायत बैठी, जिसमें आरोपित ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

इसके बाद पंचायत ने आरोपित पक्ष पर 1.35 लाख रुपये का जुर्माना लगाया, जिसे किशोरी के स्वजन ने लेने से इनकार कर दिया।

घटना से आहत किशोरी ने रविवार की देर रात फांसी लगाकर जान दे दी। बहरहाल, घटना के बाद से आरोपित परिवार समेत फरार है। पुलिस आरोपितों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

आरोपी के परिवार ने दी थी बर्बाद करने की धमकी 

लड़की की मां ने इस मामले में पुलिस को बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वह 16 अगस्त को घर के सदस्यों के साथ मामले को थाना तक ले जाने तैयारी कर रही थी।

इसी बीच, 16 अगस्त को आरोपित तथा उसका परिवार आ धमका और मामले को आगे बढ़ाने पर परिवार को बर्बाद करने की धमकी देने लगे।

जब उन्होंने इसका विरोध किया तो आरोपी के घर के 15-16 सदस्यों ने किशोरी समेत अन्य के साथ मारपीट की। साथ ही, जाते-जाते परिवार को बर्बाद कर देने की धमकी दी।

पंचायत ने लगाई दुष्कर्म की कीमत

इसके बाद गांव में 18 अगस्त की शाम पंचायत बैठी, जिसमें शहीद अनवर ने अपनी गलती स्वीकार कर ली। इसके बाद पंचायत ने उसपर एक लाख 35 हजार रुपये का जुर्माना लगाया।

इधर, पंचायत के फैसले से आहत किशोरी ने रविवार की रात अपनी जान दे दी। सुबह जब देर तक किशोरी नहीं उठी और कमरे में झांक कर देखा, तो वह फंदे से लटकी मिली।

मिली जानकारी के मुताबिक, किशोरी की मां की शादी कोटालपोखर थाना क्षेत्र के श्रीकुंड गांव में हुई थी। पति से तलाक के बाद से वह मायके में रह रही है।

थानाध्यक्ष ने क्या कहा?

मृतका की मां के बयान पर शहीद अनवर उर्फ मैक्सी तथा उसके परिवार के अन्य सदस्यों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। -राधानगर थाना प्रभारी, नितेश कुमार पांडेय

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर सौरभ तिवारी के साथ हो गया खेला, मोबाइल खोलते ही उड़े होश; जांच में जुटी पुलिस

Bokaro News: आनंद मार्ग स्कूल तोड़े जाने के विरोध में साध्वी ने किया आत्मदाह, फोरलेन हाइवे के रास्ते पर आ रहा था

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर