Move to Jagran APP

साहिबगंज में एक बार फिर से बिगड़ा माहौल: हनुमान जी की प्रतिमा को पहुंचाया गया नुकसान, पुलिस बल की भारी तैनाती

साहिबगंज में शनिवार को मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के जुलूस पर बवाल होने के बाद रविवार रात पटेल चौक पर स्थित हनुमान जी की एक छोटी सी प्रतिमा को किसी ने खंडित कर दिया है। इसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 03 Apr 2023 09:11 AM (IST)
Hero Image
पटले चौक पर स्थित हनुमान जी की खंडित प्रतिमा की तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, साहिबगंज। साहिबगंज में एक बार फिर से आपसी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई है। पटेल चौक पर स्थित हनुमान जी की छोटी सी प्रतिमा को रविवार की रात किसी ने खंडित कर दिया। सुबह में किसी ने उसे देखा। इसके बाद बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंच गए। कुछ लोग सड़क पर ही धरना देने बैठ गए। सूचना मिलने पर नगर थाना प्रभारी धर्मपाल कुमार, जिरवाबाड़ी ओपी प्रभारी चिरजीत प्रसाद आदि मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने-बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।

मामले की गंभीरता को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात

इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया है। पुलिस आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज की सहायता से प्रतिमा खंडित करने वाले की पहचान की कोशिश में जुटी है। आशंका जताई जा रही है कि आपसी सौहार्द बिगाड़ने के लिए किसी ने इस घटना को अंजाम दिया है। दूसरी ओर किसी विक्षिप्त का भी यह कारनामा हो सकता है। हालांकि, सभी चौक-चौराहों पर काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती के बाद भी किसी ने इस तरह की घटना को कैसे अंजाम दे दिया यह सोचने वाली बात है।

शनिवार को हुआ था जमकर बवाल

गौरतलब हो कि शनिवार को मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन जुलूस पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था। इसके बाद जमकर बवाल हुआ था। इसके बाद जिले में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। यहां दहला पूजा समिति की प्रतिमा विसर्जन के दौरान कुलीपाड़ा में बवाल हुआ था।

इस दरमियान शाम के वक्‍त जुलूस नगर भ्रमण करते हुए कृष्ण नगर मुहल्ले से होते हुए बड़तल्ला की ओर बढ़ ही रहा था कि तभी अचानक कुलीपाड़ा रोड के आसपास के घरों से जुलूस एवं पुलिस बलों पर पत्थर के टुकड़े से प्रहार करते हुए उत्तेजक एवं धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले नारे लगाए जाने लगे और फायर भी किया गया। इसके बाद इस पर जवाबी कार्रवाइ की गई। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।