Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: उत्पाद सिपाही भर्ती परीक्षा में एक और अभ्यर्थी की मौत, राज्य में शोक की लहर

उत्पाद सिपाही भर्ती परीक्षा में शामिल एक और अभ्यर्थी की मौत हो गई है। रामगढ़ जिले के पतरातू थाना क्षेत्र के सांकी गांव निवासी फुलेश्वर बेदिया के बेटे अन्नू बेदिया ने मालदा के दिषहरी नर्सिंग होम में अंतिम सांस ली। 12 सितंबर को दौड़ने के दौरान बेहोश होने के बाद से उनका इलाज चल रहा था। इस घटना ने पूरे राज्य में शोक की लहर फैला दी है।

By Pranesh Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 22 Sep 2024 01:21 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, साहिबगंज। उत्पाद सिपाही भर्ती परीक्षा में शामिल एक और अभ्यर्थी रामगढ़ जिले के पतरातू थाना क्षेत्र के सांकी गांव निवासी फुलेश्वर बेदिया के बेटे अन्नू बेदिया की मौत रविवार की सुबह मालदा के दिषहरी नर्सिंग होम में हो गई। वह 13 सितंबर से वहां भर्ती था।

अन्नू बेदिया 12 सितंबर को दौड़ने के दौरान बेहोश हो गया था। जैप नौ में मौजूद मेडिकल टीम ने उसे सदर अस्पताल पहुंचाया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने उसे रेफर कर दिया। चिकित्सक ने धनबाद ले जाने की सलाह दी थी, लेकिन साथ आए स्वजन उसे प्रेम ज्योति हास्पिटल बरहेट ले गए।

वहां से भी चिकित्सक ने रेफर कर दिया। इसके बाद स्वजन मालदा ले गए और दिषहरी नर्सिंग होम में भर्ती कराया। वहां उसका इलाज चल रहा था। रविवार की सुबह उसकी मौत हाे गई। उसके चाचा निर्मल बेदिया ने बताया कि अन्नू तीन भाइयों में बीच में था।

बड़ा भाई भी शारीरिक जांच परीक्षा में हुआ था शामिल 

बड़ा भाई संदीप कुमार बेदिया भी उत्पाद सिपाही के लिए हुई शारीरिक जांच परीक्षा में शामिल हुआ था। उसका सेंटर जमशेदपुर था। छोटा भाई सानू बेदिया भी अभी पढ़ाई करता है।

गौरतलब हो कि इससे पूर्व एक सितंबर को सदर अस्पताल में इलाजरत रांची के नामकुम निवासी 22 वर्षीय विकास लिंडा की मौत हो गई थी। वह 31 अगस्त को बेहोश हो गया था। इसके बाद उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद वह ठीक हो गया था।

डॉक्टर ने उसे डिस्चार्ज भी कर दिया, लेकिन रात होने के कारण वह अस्पताल में ही रह गया। सुबह में अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद डाक्टर से दिखाया। डॉक्टर ने पुन: इलाज शुरू किया लेकिन उसने दम तोड़ दिया था।

यह भी पढ़ें-  

Maiya Samman Yatra: 23 से शुरू हो रही मंइयां सम्मान यात्रा, 25 हजार जनसभाएं; नेतृत्व करेंगी कल्पना सोरेन

23 सितंबर को रांची पहुंच रही चुनाव आयोग की टीम, विधानसभा चुनाव को लेकर दो दिनों में करेगी पांच बैठकें