Move to Jagran APP

World Cup final 2023: भारतीय टीम की जीत के लिए साहिबगंज में हवन-पूजन, क्रिकेट प्रेमियों ने मां गंगा से मांगी दुआएं

World Cup final 2023 रविवार को वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने होगी। अब ऐसे में भारत की जीत के लिए देशभर में दुआओं का दौरा शुरू हो चुका है। क्रिकेट प्रेमी भारतीय टीम की जीत के लिए अलग-अलग तरीके से दुआ कर रहे हैं। इसी क्रम में झारखंड के साहिबगंज में भी गंगा घाट पर फैन्स ने हवन किया।

By Om PrakashEdited By: Shashank ShekharPublished: Sat, 18 Nov 2023 04:36 PM (IST)Updated: Sat, 18 Nov 2023 04:36 PM (IST)
भारत की जीत के लिए साहिबगंज में हवन-पूजन

संवाद सहयोगी, साहिबगंज। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को विश्व कप क्रिकेट का फाइनल मैच खेला जाना है। इसके लिए देशवासियों के साथ-साथ विश्व भर में भारतीय टीम के फैन्स भारत की जीत के लिए लगातार दुआएं कर रहे हैं।

साहिबगंज में भी भारतीय टीम के फैन्स ने मुक्तेश्वर धाम गंगा घाट के तट पर हवन-पूजन कर देश की जीत के लिए मां गंगा से दुआएं मांगी।

कार्यक्रम के दौरान वहां मौजूद लोगों में उत्साहित दिखे। सभी ने एक स्वर में 'ऑल द बेस्ट इंडिया' का नारा देते हुए कहा कि हमारी शुभकामनाएं भारतीय टीम के साथ है।

झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य ने क्या कहा

कार्यक्रम की अगुवाई कर रहे झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य चंदेश्वर प्रसाद सिन्हा उर्फ बोदी सिन्हा ने कहा कि वर्ल्ड कप क्रिकेट के फाइनल मैच में देश की जीत सुनिश्चित हो, इसके लिए एक हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया और जीत के लिए भगवान से प्रार्थना की गई।

क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल कवरेज से जुड़े हर अपडेट के लिए यहां क्लिक करें 

वहीं, क्रिकेट प्रेमी रंजीत कुमार सिंह ने कहा कि भारतीय टीम इस बार वर्ल्ड कप क्रिकेट में अपना परचम जरुर लहराएगी। इस दौरान मौजूद युवाओं ने देश के जीत को लेकर नारेबाजीकी।

रविवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला

बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में बीते बुधवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से तथा गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया था। रविवार को दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप क्रिकेट का फाइनल मैच खेला जाना है।

यह भी बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप में खेले गए अपने सभी मैच में जीत हासिल की हैं। फाइनल में भी अपनी विजय रथ को जारी रखभारतीय टीम विजयी होगी।- चंदेश्वर प्रसाद सिंह, झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य

भारतीय टीम अपने विजय रथ को फाइनल में भी जारी रखें वर्ल्ड कप जीते इसके लिए हम लोगों ने आज हवन किया है- प्रोफेसर रणजीत सिंह साहिबगंज

भारतीय टीम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया पर जीत हासिल करें और वर्ल्ड कप जीते इसके लिए आज हम लोगों ने हवन कार्यक्रम में शामिल होकर दुआएं मांगी है।- आशीष झा, क्रिकेटर, साहिबगंज

यह भी पढ़ें: रांची में आज से लगेगा पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों का जमावड़ा, पहले मैच में गौतम गंभीर-इरफान पठान की टीमें होंगी आमने-सामने

यह भी पढ़ें: 'I.N.D.I.A गठबंधन नहीं ठगबंधन' हेमंत सोरेन-बिहार CM पर भड़के BJP नेता, नीतीश कुमार को आरोग्यशाला में जाने की दी नसीहत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.