Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Election: 'देश पर कब्जा करना चाहती है भाजपा', चुनावी मोड में हेमंत सोरेन; हिमंत और शिवराज पर किए तीखे अटैक

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भाजपा पर देश पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा नोट छापने की मशीन लगाकर रुपयों की बदौलत पूरे देश पर कब्जा करना चाहती है। इस दौरान उन्होंने हिमंत विस्व सरमा और शिवराज सिंह चौहान पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए भाजपा छत्तीसगढ़ और असम से लोगों को झारखंड बुला रही है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 10 Sep 2024 08:18 PM (IST)
Hero Image
रुपयों की बदौलत सरकार बनाने वालों को सबक सिखाना जरुरी: हेमंत सोरेन।

जागरण संवाददाता, सरायकेला। छतीसगढ़ और असम से लोगों को झारखंड बुलाया जा रहा है और भाजपा अपनी पीठ थपथपा रही है। नोट छापने की मशीन लगा रखी है और रुपयों की बदौलत पूर देश पर कब्जा करना चाहती है। उक्त बातें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरायकेला-खरसावां जिले के डोबो स्थित काजू बागान में संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि दवा में कमीशनखोरी के कारण कोरोना काल में वैसे टीका लगाया गया, जो विदेशों में लोग नहीं लगवा रहे थे। अब लोग सर्दी खांसी से भी मरने लगे हैं। न जाने कौन सा टीका कोरोना काल में लगवा दिया, जिससे आए दिन लोगों की मौत हो रही है।

उन्होंने कहा कि कभी सीबीआई से तो कभी ईडी से उन्हें डराने का काम किया है। अब समय आ गया है कि रुपयों की बदौलत सरकार बनाने वालों को सबक सिखाना जरुरी हो गया है।

समृद्ध राज्य बनाकर उभरेगा झारखंड

उन्होंने कहा कि अब तो बिजली का बकाया बिल भी माफ हो गया है। दो सौ यूनिट बिजली फ्री हो गई है। आने वाले समय में झारखंड एक समृद्ध राज्य बनाकर उभरेगा।

मौके पर मंत्री रामदास सोरेन, मंत्री दीपक बिरुआ, मंत्री बन्ना गुप्ता, मंत्री सत्यानंत भोक्ता ने भी संबोधित किया। इससे पूर्व मंच पर उपस्थित अतिथियों के स्वागत पुष्प गुच्छ व अंक वस्त्र देकर किया। मुख्यमंत्री सहित अन्य अतिथियो ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

जय जोहार से शुरू किया संबोधन 

मुख्यमंत्री जैसे ही मंच पर आए जोरदार आवाज में उन्होंने जोहार..कहा, जिसके उत्तर में हजारों की भीड़ ने जोहार कर उनका स्वागत किया।

इसके साथ ही परिसंपत्तियों के वितरण के दौरान मुख्यमंत्री ने लाभुकों से खुद बात की। इतना ही नहीं, मंच के पास बैठे लाभुकों से वन टू वन मुख्यमंत्री ने बात की।

मनोहरपुर व पूर्वी सिंहभूम के लाभुकों से उन्होंने बात की और उन्हें झारखंड सरकार की ओर से मिलने वाले लाभों की जानकारी ली। यह लाभ गांव तक पहुंच रहा है कि नहीं इसकी भी जानकारी लाभुकों से ली।

करोड़ों की योजनाओं का किया शिलान्यास व उद्घाटन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूर्वी सिंहभूम व पश्चिमी सिंहभूम जिले के लिए मंच से चार सौ बहतर करोड़, सोलह लाख तिरासी हजार रुपये का परिसंपत्ति लाभुगों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया।

इसके अलावा, पांच सौ पचपन करोड़ तिरासी लाख अस्सी हजार रुपये की योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन मंच से बटन दबाकर किया।

कार्यक्रम स्थल पर आपकी योजना-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत विशेष शिविर का आयोजन किया गया था।

दो घंटे विलंब से पहुंचे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कार्यक्रम स्थल 12.30 बजे पहुंचना था लेकिन वे दो घंटे विलंब से करीब ढाई बजे पहुंचे। करीब दो घंटे मुख्यमंत्री को इंतजार उनके समर्थक व लाभुग करते रहे।

लाभुकों को एक किलोमीटर चलना पड़ा पैदल

मैरिन ड्राइव पुलिया के पास बसों को खड़ा कर दिया गया और लाभुकों को बस से उतारकर पैदल ही कार्यक्रम स्थल तके भेजा गया। करीब एक किलोमीटर तक हजारों की संख्या में पूर्वी व पश्चिमी सिंहभूम से पहुंचे लाभुक पैदल कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Politics: झारखंड की इतनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी नीतीश कुमार की पार्टी! JDU ने तैयार किया मास्टरप्लान

राहुल गांधी पर शिवराज के बयान से भड़की कांग्रेस, कहा- उनका खुद का दामन दागदार