Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: अर्जुन मुंडा की कोशिश लाई रंग, सड़क निर्माण को रेलवे की हरी झंडी; बदल जाएगी इलाके की तस्वीर

खरसावां विधानसभा क्षेत्र के आरपीएफ बैरक से उलीडीह तक की सड़क निर्माण कार्य को रेलवे से हरी झंडी मिल गई है। ऐसे में अब सीनी रेलवे स्टेशन को पार करने का सिर्फ एक रास्ता रेलवे अंडर ब्रिज है जिसमें बारिश के मौसम में पानी ही भर जाता है। ऐसे में ब्रिज के इलेक्ट्रिफिकेशन कार्य भी अर्जुन मुंडा के सांसद निधि से कराया गया था।

By Gurdeep RajEdited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 18 Dec 2023 05:50 PM (IST)
Hero Image
अर्जुन मुंडा की कोशिश लाई रंग, सड़क निर्माण को रेलवे की हरी झंडी; बदल जाएगी इलाके की तस्वीर

संवाद सूत्र, खरसावां। खूंटी के सांसद सह केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के प्रयास से खरसावां विधानसभा क्षेत्र के आरपीएफ बैरक से उलीडीह तक की 3.5 किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य को रेलवे की हरी झंडी मिलने के साथ ही प्रशस्त हो गया।

चक्रधरपुर रेल मंडल के रेल उप प्रबंधक ने सरायकेला खरसावां जिले के उपायुक्त को एनओसी पत्र जारी कर इस मामले से अवगत कराया है। एनओसी मिलने के साथ ही अर्जुन मुंडा ने सांसद निधि से तुरंत काम को शुरू करने की घोषणा की है।

स्टेशन पार करने का एकमात्र रास्ता रेलवे अंडर ब्रिज

बता दें कि सीनी रेलवे स्टेशन पार करने का एकमात्र रास्ता रेलवे अंडर ब्रिज है, जिसमें बारिश के दिनों में पानी भर जाता है। यद्यपि उस अंडर ब्रिज के इलेक्ट्रिफिकेशन कार्य भी खूंटी के सांसद अर्जुन मुंडा के सांसद निधि से कराया गया था। उस एक मात्र अंडर ब्रिज में पानी भर जाने के कारण बरसात के मौसम में सीनी सरायकेला मुख्यालय से कट जाता है।

रेलवे आरपीएफ बैरक से उलीडीह तक पहुंचने के लिए सड़क निर्माण की मांग को लेकर क्षेत्र के ग्रामीणों ने अर्जुन मुंडा से मुलाकात की थी। इस मामले को लेकर मंत्री अर्जुन मुंडा ने रेल मंत्री को पत्र लिख परेशानी से अवगत कराया था। चूंकि, यह भूमि रेलवे की है, सड़क निर्माण के लिए उसका एनओसी आवश्यक था।

केंद्रीय मंत्री की पहल से सड़क निर्माण का मार्ग प्रशस्त

केंद्रीय मंत्री की पहल से सड़क निर्माण का काम आगे बढ़ चुका है। सीनी के आरपीएफ बैरक से यह मुंडाटांड, उलीडीह, गोंगाडीह, सकलडीह, पनरोल, सिन्धरी, डोमजुड़ी, लकड़बाग, गोपीनाथपुर, भालुकपाहड़ी, मधुपुर, रघुनाथपुर, प्रधानडीह, चैतनपुर, गोपीनाथपुर, धातकीडीह, चिताडीह, भलाईडीह, ऊपर दुगनी आदि दर्जनों गांव को जोड़ती है।

निर्माण कार्य पूरा होने पर न केवल मोहितपुर, कमलपुर, सीनी, बल्कि आस-पास के गांवों के ग्रामीणों को भी फायदा मिलेगा। वहीं, रेलवे लाइन के कारण दो भागों में बंटा सीनी की जनता को राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें: NIA Raid: ISIS Module के खिलाफ झारखंड सहित चार राज्यों के 19 ठिकानों पर NIA का छापा, आठ को किया गया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: Jharkhand News: मडुवा की खेती ने किसानों को बनाया स्वावलंबी, सेहत के साथ बदली रामगढ़ की तस्वीर; फायदे जान रह जाएंगे दंग