Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Howrah-Mumbai Train Accident: मृतकों के आश्रितों को रेलवे देगा ₹10 लाख अनुग्रह राशि, झारखंड सरकार ने भी किया मुआवजे का एलान

सरायकेला-खरसावां जिले के बड़ाबाम्बो पोटोबेड़ा के समीप मंगलवार की तड़के 3.45 बजे हावड़ा-मुंबई मेल (12810) एक्सप्रेस व मालगाड़ी में हुई टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मृतक के आश्रितों को दो-दो लाख अनुग्रह राशि‍ और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है। रेलवे ने भी अनुग्रह राशि और घायलों को मुआवजे का एलान किया है।

By Gurdeep Raj Edited By: Prateek Jain Updated: Tue, 30 Jul 2024 03:31 PM (IST)
Hero Image
घटनास्‍थल पर अफसरों से जानकारी लेते स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता।

जागरण संवाददाता, सरायकेला। सरायकेला-खरसावां जिले के बड़ाबाम्बो पोटोबेड़ा के समीप मंगलवार की तड़के 3.45 बजे हावड़ा-मुंबई मेल (12810) एक्सप्रेस व  मालगाड़ी में हुई टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई।

घटनास्‍थल पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता वस्तुस्थिति से अवगत हुए और मृतक के आश्रितों को दो-दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजा राशि देने की घोषणा की है। मौके पर मंत्री चम्पाई सोरेन, विधायक दशरथ गागराई, विधायक दीपक बिरुआ व उपायुक्त रविशंकर शुक्ला भी पहुंचे थे।

वहीं, रेल मंत्रालय ने मृतकों के आश्रितों को 10 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने का एलान किया है। गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 1 लाख रुपये देने की घोषणा की है। 

दक्षिण पूर्व रेलवे के जनरल मैनेजर अनिल कुमार मिश्रा ने कहा कि डेथ केस में रेलवे दस लाख रुपये और माइनर इंजरी में एक लाख रूपये की अनुग्रह राशि देता है।

यह भी पढ़ें -

Jharkhand Train Accident: हावड़ा-मुंबई मेल हादसे ने ताजा की बालासोर की खौफनाक यादें, 290 से ज्यादा लोगों ने गंवाई थी जान

Jagran Exclusive: गहरी नींद, रात का सन्नाटा और... हावड़ा-मुंबई मेल हादसे की भयावह तस्वीरें; एरियल व्यू Photos

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर