Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हावड़ा-मुंबई मेल हादसे के बाद सैकड़ों टिकट वापस, ट्रेनों के रूट बदलने और रद्द होने से यात्री हुए परेशान

Howrah Mumbai Mail Accident चक्रधरपुर मंडल के बड़ाबाम्बो के पास हावड़ा मुंबई मेल एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। दरअसल ट्रेन हादसे के बाद कई गाड़ियां रद्द कर दी गई तो कुछ का मार्ग बदलकर चलाने का फैसला लिया गया। इस वजह से यात्रियों ने ट्रेन टिकटें वापस करा दी। एक दिन में 319 टिकटों वापस कराई गई।

By Gurdeep Raj Edited By: Shashank Shekhar Updated: Wed, 31 Jul 2024 05:31 PM (IST)
Hero Image
हावड़ा-मुंबई मेल हादसे के बाद बेपटरी 20 डिब्बे। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, सरायकेला। Howrah Mumbai Mail Accident सरायकेला-खरसावां के बड़ाबाम्बो पोटोबेड़ा के पास मंगलवार को हावड़ा मुंबई मेल हादसे के बाद दर्जन भर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा, जिसमें कई ट्रेनों को बदले हुए मार्ग से चलाया गया और कई ट्रेनों का परिचालन ही रद्द कर दिया गया था, जिसके कारण टाटानगर स्टेशन से करीब 319 टिकटों को रद्द करना पड़ा।

कई यात्रियों ने खुद अपनी ट्रेनों के टिकट रद्द करवा दिए। सिर्फ 30 जुलाई को 319 टिकट रद्द किए गए, जिसमें तीन लाख से अधिक रुपये रेलवे को यात्रियों के टिकट रद्द करने के एवज में वापस करने पड़े। 31 जुलाई को भी दर्जन भर से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इसमें भी 300 से 350 टिकटें रद्द होने की संभावना है।

ट्रेनें रद्द होने से यात्रियों की बढ़ी परेशानी

टाटानगर स्टेशन से प्रतिदिन करीब एक लाख से अधिक यात्रियों का आवागमन होता है। ऐसे में अचानक से ट्रेनों का परिचालन ट्रेन हादसे के कारण रद्द करने की सूचना से ही यात्रियों में हड़कंप मच गया था। जिन यात्रियों ने एक से दो माह पहले अपने यात्रा को लेकर टिकटों की रिजर्वेशन कराया था, वैसे यात्रियों को ट्रेन के रद्द होने से झटका लगा है।

जिन यात्रियों ने ऑनलाइन टिकट बुक की, उनके अकाउंट में पैसे पहुंच गए। हालांकि, जिन यात्रियों ने साइबर कैफे से टिकट बुक की, उन यात्रियों को पैसे लेने में परेशानी झेलनी पड़ रही है। वहीं, जिन यात्रियों ने काउंटर से टिकट लिए थे, वैसे यात्रियों की लंबी कतार टाटानगर स्टेशन में मंगलवार और बुधवार को टिकट वापस करने की लगी रही।

30 जुलाई को हावड़ा-टिटलागढ़-कांतबांजी एक्सप्रेस,खड़गपुर-झारग्राम-धनबाद एक्सप्रेस, हावड़ा-बारबिल-हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस ,टाटानगर-इतवारी एक्सप्रेस, शालीमार-एलटीटी एक्सप्रेस आदि रद्द होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है।

वैकल्पिक व्यवस्था कर कई लोगों ने की यात्रा

टाटानगर स्टेशन में जिन यात्रियों की ट्रेनें रद्द कर दी गई। वैसे यात्रियों ने वैकल्पिक व्यवस्था से गंतव्य स्थान निकल गए। कई यात्रियों ने चक्रधरपुर सहित अन्य स्टेशनों से टिकटों की बुकिंग कर वहां से दूसरे दिन की अपनी यात्रा की।

ये भी पढ़ें- 

Jharkhand Train Accident: साउथ बिहार, मेल, कुर्ला व एर्नाकुलम एक्सप्रेस सहित 3 दर्जन से अधिक ट्रेनें रद्द, देखें लिस्ट

Jharkhand Train Accident: हावड़ा-मुंबई मेल हादसे ने ताजा की बालासोर की खौफनाक यादें, 290 से ज्यादा लोगों ने गंवाई थी जान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर