Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: कार ने युवक को रौंदा, इलाज के दौरान मौत; आक्रोशित लोगों ने 7 घंटे तक सड़क की जाम

शनिवार को खरसावां के बाजारसाही में सड़क हादसा हो गया। यहां तेज रफ्तार में आ रही एक कार ने सड़क किनारे खड़ी एक व्यक्ति को रौंद दिया। इस घटना में व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक का नाम प्रशांत मोदक (48) है और वे खरसावां के बाजारसाई निवासी थे। इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने रविवार की सुबह से दोपहर डेढ़ बजे तक सड़क को जाम कर दी।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 25 Aug 2024 06:03 PM (IST)
Hero Image
हादसे की जगह सड़क जाम करते हुए लोग

संवाद सूत्र, खरसावां। खरसावां के बाजारसाही में शनिवार की रात तेज गति से आ रही एक मारुति कार ने सड़क किनारे खड़े एक व्यक्ति को रौंद दिया।

इस दुर्घटना में खरसावां के बाजारसाई निवासी प्रशांत मोदक (48) की मौत हो गई। आक्रोशित लोगों ने रविवार की सुबह से दोपहर डेढ़ बजे तक सड़क जाम कर की। प्रशासन के आश्वासन के बाद जाम को हटाकर सड़क खोली गई।

यह है मामला

शनिवार की रात खरसावां के बाजारसाही निवासी प्रशांत मोदक (48) किराने की दुकान से कुछ सामान खरीद वापस घर लौट रहे थे। इस क्रम में बाजारसाही हरिमंदिर के पास सामने से तेज गति से आ रही मारुति अर्टिगा कार को देख कर वह सड़क से नीचे उतर कर चापाकल के पास चले गये।

इसके बावजूद भी तेज गति से आ रही अनियंत्रित कार प्रशांत मोदक को रौंद कर फरार हो गई। कार की टक्कर से प्रशांत मोदक के दोनों पांव कुचल गए। साथ ही अंदरुनी चोट भी लगी।

इसके बाद स्थानीय लोगों के मदद से गंभीर रुप से घायल प्रशांत मोदक का सरायकेला सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए जमशेदपुर ले जाने के दौरान रास्ते में उनकी मौत हो गई।

आक्रोशित लोगों ने की सड़क जाम

इस दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने रविवार की सुबह 6.30 बजे खरसावां बाजार क्षेत्र में सड़क जाम कर दी। बारा चौक से लेकर तलसाही चौक तक अलग अलग जगहों पर भी बांस का बल्ली लगा कर सड़क जाम की गई।

इससे वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया। क्षेत्र के दुकानदारों ने अपना समर्थन देते हुए भी अपनी दुकानें बंद रखीं। इसके कुछ देर बाद आक्रोशित लोग खरसावां के भीड भाड़ वाले चांदनी चौक पहुंच कर रोड जाम कर दी।

इसके साथ ही प्रशांत मोदक को रौंदने वाली कार व उसका ड्राइवर की पहचान कर कार्रवाई करने की मांग को लेकर सड़क पर प्रदर्शन किया।

स्थानीय लोगों ने की ये मांग

स्थानीय लोगों ने पुलिस-प्रशासन से दोषी वाहन चालक को चिन्हित कर कार्रवाई करने, मृतक के आश्रित को मुआवजा दिलाने और सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाने की मांग करने लगे।

खरसावां पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच कर लिखित आश्वासन दिया है कि 72 घंटे के भीतर कार का पता लगाया जाएगा।

इसके साथ ही मौखिक रूप से आश्वासन दिया गया है कि सरकारी प्रावधान के अनुसार मृतक के परिजनों को मुआवजा, सहायता राशि दी जाएगी। सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए आवश्यक पहल की जाएगी। इसके बाद दोपहर डेढ़ बजे जा कर जाम हटाया गया।

मौके पर पहुंचे विधायक गागराई समेत सैकड़ों लोग

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत व सड़क जाम की जानकारी मिलने पर खरसावां विधायक दशरथ गागराई, मुखिया सुनीता तापे, उप मुखिया सुशीला नायक, पूर्व मुखिया मंजु बोदरा, भाजपा जिलाध्यक्ष उदय सिंहदेव, पूर्व जिलाध्यक्ष विजय महतो समेत बड़ी संख्या में लोग पहुंचे।

इस दौरान खरसावां बीडीओ प्रधान माझी, पुलिस निरीक्षक एसपी गुप्ता, थाना प्रभारी गौरव कुमार, आमदा ओपी प्रभारी अविनाश कुमार, कुचाई थाना प्रभारी यशवंत कुमार आदि मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं-

Jamshedpur News: नेवी का सोनार सिस्टम भी क्यों नहीं खोज पा रहा लापता विमान? अब असली वजह आई सामने

Jahanabad News: दरधा व जमुनईया नदी के जलस्तर में भारी वृद्धि, पुल डूबने से आवागमन ठप; निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर