Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand चंपाई का बीजेपी पर हमला, बोले- हेमंत सरकार के तीन साल के विकास कार्यों को देख बौखला गई है बीजेपी

आदिवासी कल्याण सह परिवहन मंत्री चंपई ने शुक्रवार को बीजेपी द्वारा हेमंत सरकार पर जारी किए किए गए चार्जशीट पर जमकर हमला किया। चंपई ने कहा कि तीन साल के अंदर हेमंत सरकार ने विकास की जो लंबी लकीर खींच दी है उससे भाजपा बौखलाई हुई हुई है।

By Gurdeep RajEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sat, 31 Dec 2022 12:22 AM (IST)
Hero Image
हेमंत सरकार के तीन साल के विकास कार्यों को देख बीजेपी बौखलाई हुई है : चंपाई

राजनगर, संवाद सूत्र: आदिवासी कल्याण सह परिवहन मंत्री चंपई ने शुक्रवार को बीजेपी द्वारा हेमंत सरकार पर जारी किए किए गए चार्जशीट पर जमकर हमला किया। चंपई ने कहा कि तीन साल के अंदर हेमंत सरकार ने विकास की जो लंबी लकीर खींच दी है, उससे भाजपा बौखलाई हुई हुई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने 20 सालों तक यहां के खनिज संपदा का दोहन किया। झारखंड की खनिज संपदा से गुजरात और अन्य राज्यों का विकास किया, जबकि झारखंड को सबसे पिछले पायदान पर खड़ा करने का काम किया। यहां के संपदा से यहां की जनता को कोई लाभ नहीं मिला। भाजपा अब मुद्दाविहीन हो चुकी है और अनाप-शनाप तथ्यहीन आरोप लगाकर सरकार को बदनाम करने की कोशिश में लगी रहती है।

चंपई सोरेन शुक्रवार को राजनगर में अपने प्रखंड अध्यक्ष व विधायक प्रतिनिधि धर्मा मुर्मू के श्राद्धकर्म में शरीक हुए। यहां पत्रकारों से वार्ता करते हुए सरकार के 3 सालों के कार्यकाल और उपलब्धियों को गिनाया। मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि हेमंत सरकार के नेतृत्व में पहले आपका अधिकार, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम तथा बाद में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से दुर्गम पहाड़ों और जंगलों के बीच बसे गांव तक विकास की रोशनी पहुंची।

उन्होंने लॉ एंड आर्डर को लेकर कहा कि झारखंड में विधि व्यवस्था बिल्कुल दुरुस्त है। भाजपा घरेलू झगड़े में घटित घटनाओं को भी लॉ एंड ऑर्डर से जोड़कर मुद्दा बनाने की कोशिश करती है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें