Move to Jagran APP

एनआइटी के छात्रों के साथ मारपीट, हंगामा

संवाद सूत्र, आदित्यपुर : नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ टेक्नालॉजी, जमशेदपुर कैंपस में मंगलवार की देर र

By JagranEdited By: Updated: Wed, 25 Apr 2018 10:20 PM (IST)
Hero Image
एनआइटी के छात्रों के साथ मारपीट, हंगामा

संवाद सूत्र, आदित्यपुर : नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ टेक्नालॉजी, जमशेदपुर कैंपस में मंगलवार की देर रात बाहरी युवकों ने संस्थान के छात्र की पिटाई कर दी। उसके बाद रातभर संस्थान से लेकर थाने तक हंगामा होता रहा। बुधवार की सुबह आरोपित युवकों की गिरफ्तारी के बाद हंगामा शांत हुआ। पुलिस ने बंतानगर के दो युवकों को जेल भेज दिया।

बताया जाता है कि मंगलवार को रात्रि करीब साढे 12 बजे मैकेनिकल इंजीनिय¨रग के प्रथम वर्ष का छात्र सोमनाथ कुमार अपने मित्रों के साथ हॉस्टल के सामने घूम रहा था। उसी समय स्कूटी से शराब के नशे में तीन युवक पहुंचे और छात्रों को बेल्ट समेत अन्य चीजों से पीटने लगे। छात्रों के हल्ला मचाए जाने के बाद हॉस्टल से निकलकर छात्रों ने एक युवक को पकड़ लिया। तब तक मारपीट की सूचना पर आरआइटी थाना प्रभारी अंजनी कुमार सिंह भी वहां पहुंचे। उन्होंने उक्त युवक को अपने कब्जे में लिया। हिरासत में लिए गए युवक की पहचान बनंतानगर निवासी दीपक प्रधान में हुई। सुबह होते ही घटना में शामिल दूसरे युवक आकाश कर्मकार को इच्छापुर बस्ती से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों की गिरफ्तारी और जेल भेजे जाने के आश्वासन के बाद सभी छात्र शांत हुए और सुबह पांच बजे हॉस्टल लौट गए। वहीं पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया।

स रक्षा के बहाने समाने आईं मूलभूत समस्याएं

मारपीट की घटना के बाद छात्रों की सुरक्षा से शुरू हुई बात हॉस्टल में पानी की कमी, गंदगी समेत अन्य समस्याओं को लेकर छात्र मुखर हो गए। इन समस्याओं को लेकर हंगामा कर रहे छात्रों को निदेशक केके शुक्ला बुधवार तड़के तीन बजे तक समझाते रहे, छात्रों का हंगामा जारी रहा। सुबह चार बजे जल्द सभी समस्याओं के निराकरण के आश्वासन पर छात्र माने और सुबह चार बजे मामला शांत हुआ। वहीं आरआइटी थाना प्रभारी ने कैंपस में बड़ी संख्या में पुलिस जवान की तैनाती कर दी है। कोट

मारपीट की घटना में शामिल दोनों युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

- अंजनी कुमार, थाना प्रभारी

-----

चाहरदीवारी नहीं होने के कारण असामाजिक तत्वों कैंपस में मारपीट की घटना को अंजाम देते हैं। सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन को पत्र लिखा जाएगा।

-एमके अग्रवाल, रजिस्ट्रार, एनआइटी

------------------------

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।