Move to Jagran APP

Saraikela News: तितिरबिला गांव छावनी में तब्दील! फोर्स तैनात कर सड़क का निर्माण शुरू; ग्रामीणों ने किया विरोध

शनिवार को दोपहर सरायकेला अंचल अंतर्गत तितिरबिला गांव में सड़क निर्माण योजना को पूरा करने को लेकर प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को लेकर पहुंचा और ग्रामीणों को इसकी जानकारी लगते ही वे लोग भी मौके पर पहुंच गए। फोर्स ने ग्रामीणों को घेर रखा था और कुछ ग्रामीणों ने मौके पर इसका विरोध भी किया।

By Gurdeep Raj Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sat, 08 Jun 2024 09:00 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2024 09:00 PM (IST)
तितिरबिला में सड़क निर्माण का काम शुरु

जागरण संवाददाता, सरायकेला। सरायकेला अंचल अंतर्गत तितिरबिला गांव में सड़क निर्माण योजना को पूरा करने को लेकर प्रशासन ने सख्त कदम उठाए हैं।

शनिवार को दोपहर में भारी संख्या में पुलिस बल को लेकर प्रशासन तितिरबिला गांव पहुंची। ग्रामीणों को जैसे ही जानकारी हुई वे लोग भी मौके पर पहुंच गए। लेकिन फोर्स ने ग्रामीणों को घेर रखा था।

कुछ ग्रामीणों ने किया फोन

कुछ ग्रामीणों ने मौके पर विरोध भी किया लेकिन फोर्स के आगे उनकी एक न चली और उनकी आंखों के सामने ही सड़क निर्माण कार्य शुरू कराया गया।

चूंकी आठ सौ मीटर सड़क का निर्माण तितिरबिला में होना है। इसकारण काम के समाप्त होने तक फोर्स की तैनाती क्षेत्र में रहेगी। ताकि ग्रामीण इसका विरोध नहीं कर पाए।

पुलिस नामजदों को नहीं कर पाई गिरफ्तार

सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, सड़क निर्माण कार्य का विरोध करने, पुलिस बल पर हमला करने के आरोप में तितिरबिला के सात नामजाद व 150 अज्ञात महिला पुरुषों के खिलाफ प्राथमिकी शुक्रवार को दर्ज की गई थी।

शनिवार को एक बार फिर से प्रशासन का विरोध करने के लिए ग्रामीणों के साथ आरोपित मौके पर पहुंचे थे। पुलिस के सामने वे लोग विरोध कर रहे थे लेकिन पुलिस आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर पाई। जबकि पूरे क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

आठ सौ मीटर सड़क का होना है निर्माण

सरायकेला अंचल अंतर्गत तितिरबिला गांव से नए पुलिया होते हुए ओडिसा के तिरिंग बार्डर भाया राजनगर सड़क निर्माण को लेकर प्रशासन किसी भी हाल में सड़क निर्माण कार्य शुरू करना चाहती है, शनिवार को सैकड़ों की संख्या में पुलिस एवं सशस्त्र बल की तैनाती कर काम को दोबारा प्रारंभ कराया गया है।

मामले को तितिरबिला गांव से एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को सरायकेला एसडीओ सुनील कुमार प्रजापति से मुलाकात कर अधिग्रहण एवं 800 मीटर बाईपास सड़क निर्माण कार्य रोके जाने की मांग की, लेकिन एसडीओ द्वारा ऊपरी आदेश का हवाला देकर दोबारा काम शुरू कर दिया गया।

मौके प ग्रामीणों ने ये बताया

मौके पर मौजूद स्थानीय ग्रामीणों का प्रतिनिधित्व कर रहे मानिक महतो ने बताया कि सड़क एवं बाईपास रोड निर्माण संबंधित नक्शा एवं कागजात की मांग प्रशासन से की गई है, लेकिन उनकी बातों को अनसुना किया गया है।

इन्होंने पांचवी अनुसूची क्षेत्र और पेसा कानून का भी हवाला देकर सड़क निर्माण भूमि अधिग्रहण कार्य को रोके जाने की बात कही। पुलिस फोर्स की मौजूदगी में सड़क निर्माण का कार्य शुरू करा दिया गया है। प्राथमिकी के बाद किसी आरोपित की गिरफ्तारी अभी नहीं हो पाई है। -हीरालाल, थाना प्रभारी सरायकेला

ये भी पढे़ं-

BBMKU में छात्रों को एक और मौका! स्नातक में Admission के लिए फिर खोला गया पोर्टल, इस दिन तक करें अप्लाई

Dhanbad Police के काम आए Rahul Gandhi! सड़क दुर्घटना रोकने के लिए इस मशहूर डायलॉग का लिया सहारा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.