Move to Jagran APP

सरायकेला सड़क हादसा: तेज रफ्तार पिकअप वैन के पलटने से 3 मजदूरों की मौत, दर्जनों घायल, एक का सिर धड़ से अलग

सरायकेला-खरसावां जिले में पिकअप वैन के पलटने से एक बड़ा हादसा हो गया। इस दुर्घटना में तीन मजदूरों की मौत हो गई है जिनमें का एक का सिर ही धड़ से अलग हो गया है। दर्जनों घायल हुए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Thu, 12 Jan 2023 12:00 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jan 2023 12:00 PM (IST)
पिकअप वैन के पलटने से हुआ हादसा, तीन की मौत

जागरण संवाददाता, सरायकेला। सरायकेला-खरसावां जिले के राजनगर थाना क्षेत्र के हाता-चाईबासा मुख्य मार्ग के लाकड़ा कोचा मोड़ पर तेज रफ्तार पिकअप वैन के पलटने से तीन मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि दर्जन भर मजदूर घायल हुए हैं। हालांकि मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने ट्वीट में सात लोगों के मरने की बात कही है। जागरण संवाददाता इसकी पुष्टि करने की प्रक्रिया में हैं। सूचना मिलते ही खबर अपडेट कर दी जाएगी। घटनास्‍थल पर एक महिला मजदूर का सिर धड़ से अलग हो जाने की भी सूचना है। हादसे में बुरी तरह से जख्‍मी हुए दो मजदूरों को सामुदायिक केंद्र लाने के दौरान उनकी मौत हो गई है। ज्यादातर महिलाएं ही घायल हुई है।

गंभीर रूप से घायलों को एमजीएम, जमशेदपुर किया गया रेफर

घायलों को इलाज के लिए राजनगर सामुदायिक केंद्र पहुंचाया गया है, जहां से गंभीर घायलों को इलाज के लिए जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल रेफर किया गया है। घटना में जान गंवाने वाले दो पुरुष और एक महिला मजदूर का नाम जाम्बी बानरा, पति बबलू बानरा- गांव - घाघरी, भोले बानरा, पिता- तुराम बानरा, गांव- घाघरी और महेश्वर बानरा, पिता शिवा बानरा, गांव- घाघरी है।

ढलाई का काम करने निकले थे मजदूर

पिकअप वैन में करीब 30-35 मजदूर सवार थे, जो चाईबासा से राजनगर की ओर जा रहे थे। सभी लोग चाईबासा से राजनगर के हेंसल में ढलाई का काम करने आ रहे थे। मजदूर पश्चिमी सिंहभूम के गालूबासा व गागरी के रहने वाले हैं। पिकअप वैन का चालक खरसावां का रहने वाला है। वह मौके से फरार हो गया है। 

ऐसे पलटा पिकअप वैन

तेज रफ्तार पिकअप वैन में करीब 30 से ज्याद पुरुष व महिला मजदूर सवार थे। कुछ मजदूर वैन के कैबिन के ऊपर बैठे थे और कुछ पिकअप वैन के अंदर बैठे थे। लकड़ा कोचा घुमावदार मोड़ के समीप अचानक चालक ने गाड़ी को मोड़ना चाहा लेकिन तेज रफ्तार होने के कारण वैन अनियंत्रित हो गई। गाड़ी के अनियंत्रित होते ही कैबिन के ऊपर बैठे मजदूर दूर जा गिरे और गाड़ी के अंदर बैठे मजदूर भी शोर मचाने लगे। तब तक गाड़ी पलट गई।

हादसे पर मुख्‍यमंत्री ने दी प्रतिक्रिया

प्रदेश के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने हादसे पर अपनी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए इसे अत्‍यन्‍त पीड़ादायक बताया है। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'सरायकेला-खरसावां में सड़क हादसे में 7 लोगों की मृत्यु की खबर अत्यंत पीड़ादायक है। जिला प्रशासन की देखरेख में हादसे में घायल हुए अन्य लोगों का इलाज कराया जा रहा है।परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दें।'

गांववालों ने पहुंचाई घायलों को मदद

तेज आवाज सुन आस पास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घायलों के वैन के अंदर से किसी तरह से बाहर निकालने लगे। इधर धरना की सूचना राजनगर पुलिस व एम्बुलेंस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने एम्बुलेंस की मदद से घायलों को इलाज के लिए राजनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां घायलों को इलाज चिकित्सकों ने शुरु किया। वहीं गंभीर घायलों को इलाज के लिए एमजीएम रेफर किया गया है। ढलाई के लिए मजदूरों को सीमा देवी अपने साथ लेकर जा रही थी।

ये भी पढ़ें- खूंखार उग्रवादी गौरव मुंडा, नागेश्वर व कजेश गंझू की NIA को है तलाश, वांटेड लिस्‍ट में किया शामिल, रखा ईनाम

झरिया अग्नि प्रभावित क्षेत्र के 70 डेंजर जोन से हटाए जाएंगे 12 हजार परिवार, शिफ्टिंग के लिए तीन महीने का वक्‍त

यह भी पढ़ें: सरायकेला सड़क हादसा : ड्राइवर ने अगर सुन ली होती मजदूरों की ये बात तो शायद न होता इतना बड़ा हादसा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.