Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मां स्‍कूल गई रिजल्‍ट लाने, बेटे ने पीछे से कर ली खुदकुशी, पता चला एग्‍जाम में मिले काफी अच्‍छे नंबर

14 साल का प्रतीक नाग जगन्नाथपुर के केरला पब्लिक स्कूल में पढ़ता था। उसकी मां अर्चना नाग बच्‍चे को क्‍वॉर्टर में अकेले रख स्‍कूल में उसकी मार्कशीट लाने गई थी। इधर पीछे से प्रतीक ने खुदकुशी कर ली। जबकि पता चला कि उसके एग्‍जाम में अच्‍छे मार्क्‍स आए हैं। बेटे को बालकनी में अचेत अवस्‍था में देख मां ने अस्‍पताल पहुंचाया जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 20 Oct 2023 12:47 PM (IST)
Hero Image
मां गई थी स्कूल में परीक्षाफल लेने, बेटे ने घर में कर ली खुदकुशी

संवाद सूत्र, नोवामुंडी। झारखंड में पश्चिम सिंहभूम जिले के शहर नोवामुंडी में टाटा स्टील के संग्रामसाई स्थित ग्रीन हेरीटेज अपार्टमेंट के फ्लैट की बालकनी से आठवीं कक्षा के एक छात्र का शव बरामद किया गया है। 14 वर्षीय छात्र का नाम प्रतीक नाग है। वह जगन्नाथपुर के केरला पब्लिक स्कूल में पढ़ता था।

बेटे को छोड़कर मां गई थी स्‍कूल रिजल्‍ट लाने

पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए चाईबासा के सदर अस्पताल भेज दिया है। साथ ही नोवामुंडी थाने में अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर आगे का अनुसंधान शुरू कर दिया है।

प्राथमिक जांच में यह मामला खुदकुशी का बताया जा रहा है। मृत बच्चे की मां अर्चना नाग ने बताया कि घटना के पहले वह अपने बेटे प्रतीक नाग को अकेले क्वाॅर्टर में छोड़कर उसका रिजल्ट लाने जगन्नाथपुर के केरला पब्लिक स्कूल गई हुई थी।

यह भी पढ़ें: Dumka News: हवलदार पर पांच करोड़ की संपत्ति बनाने का आरोप, ED से जांच कराने की मांग

परीक्षा में प्रतीक को मिले अच्‍छे नंबर

बेटे का परीक्षा फल भी संतोषजनक है। उन्होंने बताया कि जगन्नाथपुर से लौटने के बाद कमरे का दरवाजा खुला रहने के कारण अंदर प्रवेश कर कमरे में देखा, तो बेटा कहीं नजर नहीं आया।

उन्होंने बेटे के मोबाइल नंबर पर काॅल भी किया। मोबाइल कमरे में बज रहा था मगर बेटा कहीं नजर नहीं आया। खोजबीन करते हुए जब बालकनी पहुंची, तो वह वहीं अचेत अवस्था में पड़ा हुआ था। उसे आसपास के लोगों के सहयोग से तत्काल बेहोशी की हालत में इलाज के लिये नोवामुंडी टाटा स्टील अस्पताल पहुंचाया।

डॉक्‍टर ने बच्‍चे को मृत घोषित किया

अस्पताल में चिकित्सकों ने प्रारंभिक जांच के बाद बच्चे को मृत घोषित कर दिया। उसके बाद शव को उसी हालत में अस्पताल से क्वाॅर्टर लाया गया था।

नोवामुंडी थाने की पुलिस ने गुरुवार को सुबह सूचना मिलते ही घटनास्थल पहुंचकर शव को बरामद कर लिया। पुलिस ने थाने में यूडी केस दर्ज करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए चाईबासा सदर अस्पताल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: बेटिकट यात्रा कर कॉल चढ़ाकर खुद को हीरो समझने वाले सावधान! अब दिखाएंगे होशियारी तो हवालात में होगी 'खातिरदारी'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें