Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुरानी रंजिश का खौफनाक बदला: साइकिल चला रहे बुजुर्ग की गला रेतकर हत्‍या, एक दिन पहले ही चचेरे भाई की हुई थी मौत

पश्चिमी सिंहभूम के तांतनगर ओपी क्षेत्र में गला रेतकर एक 65 वर्षीय बुजुर्ग की हत्‍या कर दी गई है। नामजद अपराधी मोरान सिंह पूर्ति ने इसे अंजाम दिया है। गांव के ही रास्‍ते में उसने धारदार हथियार से साइकिल चला रहे पुरचिया पूर्ति पर हमला कर दिया जिससे उनका गला कट गया। वह साइकिल से गिर पड़े और उनकी मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 25 Oct 2023 12:15 PM (IST)
Hero Image
पश्चिमी सिंहभूम के तांतनगर ओपी क्षेत्र में गला रेतकर व्‍यक्ति की हत्‍या।

संवाद सूत्र, तांतनगर। पश्चिमी सिंहभूम के तांतनगर ओपी क्षेत्र के खेडियाटांगर गांव के पातासाई निवासी पुरचिया पूर्ति (उम्र 65 वर्ष) की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई। घटना मंगलवार सुबह करीब नौ बजे की है। जानकारी के अनुसार, मृतक पुरचिया पूर्ति के चचेरे भाई मोयका पूर्ति का निधन बीमारी से सोमवार को हुआ था, जिसके अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी।

पोस्‍ट ऑफिस से लौट रहे थे पुरचिया

मृतक पैसा जमा करने गांव के पोस्ट ऑफिस जा कर लौट रहा था। इसी दौरान रास्ते में गांव के ही मोरन सिंह पूर्ति ने धारदार हथियार से साइकिल चला रहे पुरचिया पूर्ति पर हमला कर दिया, जिससे उनका गला कट गया। अचानक हुए हमले के बाद वह साइकिल से गिर पड़ा।

घटना को अंजाम देते ही मोरन सिंह पूर्ति वहां से भाग खड़ा हुआ। घटना के बाद पुरचिया पूर्ति काफी देर तड़पता रहा। उन्‍हें देख स्‍थानीय लोगों ने तत्‍काल मदद किया। इसकी सूचना मुंडा और मुखिया को दी गई, जिन्होंने घटना की खबर तांतनगर ओपी प्रभारी राहुल कुमार राम दी।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Accident: देवघर सड़क हादसे ने मातम में बदली दुर्गोत्सव की खुशियां, शव के घर पहुंचते ही दहाड़ मारकर रोने लगे परिजन

खौफ खा रहे इलाके के लोग

घटना की जानकारी होते ही तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने देखा, तो पुरचिया पूर्ति की मौत हो चुकी थी। इसके बाद पुलिस ने पंचनामा तैयार कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल चाईबासा भेज दिया है।

सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया और शव को मृतक के परिजनों को सौंप दिया। मृतक बाल बच्चेदार नही था। इस घटना से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम हो गया है क्योंकि पहली बार किसी को धारदार हथियार से चलते साइकिल पर हमला कर मौत के घाट उतारा गया।

आपसी रंजिश बनी हत्‍या की वजह

गांव में चर्चा है कि आपसी रंजिश के कारण ही अपराधी ने घटना को अंजाम दिया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए तांतनगर ओपी प्रभारी राहुल कुमार ने कहा कि साइकिल से जा रहे एक व्यक्ति की धारदार हथियार से गला काट कर हत्या कर दी गई है। इसकी जांच पड़ताल की जा रही है।

नामजद अपराधी मोरान सिंह पूर्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वह वर्तमान समय घर और गांव से फरार चल रहा है। पुलिस इसके लिए जांच पड़ताल कर रही है। उसके गिरफ्तारी के बाद ही पता चल पाएगा कि इस प्रकार जघन्‍य अपराध को क्यों अंजाम दिया गया। पुलिस हर एंगल से मामले की जांच करने में जुटी हुई है। जल्द ही अपराधी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: रेलवे का बड़ा फैसला, अब प्राइवेट मेडिकल सर्टिफिकेट से कर्मचारियों को नहीं मिलेगी छुट्टी