Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पश्चिम सिंहभूम के सारंडा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

Naxalite Encounter In West Singhbhum पश्चिम सिंहभूम जिला के सारंडा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच बुधवार सुबह मुठभेड़ हो गई। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि हार्डकोर नक्सली अनल दा अपने टीम के साथ सारंडा के सुरक्षित इलाकों में जाने के लिए भ्रमण कर रहे हैं। उसकी जानकारी मिलते ही सुरक्षा बल सक्रिय हो कल तलाशी अभियान चला रहे थे।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Updated: Wed, 17 Jul 2024 01:35 PM (IST)
Hero Image
पश्चिम सिंहभूम जिला के सारंडा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच बुधवार सुबह मुठभेड़ हो गई। (सांकेतिक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, चाईबासा। पश्चिम सिंहभूम जिला के सारंडा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच बुधवार सुबह मुठभेड़ हो गई। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि हार्डकोर नक्सली अनल दा अपने टीम के साथ सारंडा के सुरक्षित इलाकों में जाने के लिए भ्रमण कर रहे हैं।

उसकी जानकारी मिलते ही सुरक्षा बल सक्रिय हो कल तलाशी अभियान चला रहे थे। इस दौरान जराइकेला थाना क्षेत्र के जंगल में सुरक्षाबल को आते हुए देख नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। तत्काल ही सुरक्षाबल ने चारों ओर से सक्रि‍य होकर जवाबी कार्रवाई की। अपने को कमजोर होता देख नक्सली भाग खड़े हुए।

नक्सली लगातार जगह बदल रहे

सुरक्षा बलों के द्वारा चलाया गया सर्च आपरेशन के दौरान भारी मात्रा में गोला बारूद नक्सली सामग्री बरामद होने की सूचना प्राप्त हुई है। जानकारी मिल रही थी सारंडा के बीहड़ में बरसात के समय अपने को सुरक्षित जगह पर रखने के लिए नक्सली लगातार भ्रमण कर रहे हैं। इसमें बड़े नक्सली नेता भी शामिल है। जिनके साथ 40–50 लोगों का दस्ता शामिल है।

बीते दिनों सुरक्षा बलों के द्वारा शहर में नक्सलियों के विरुद्ध की गई कार्रवाई में पांच नक्सली मारे गए थे। उसके बाद से ही नक्सलियों के बड़े नेता सारंडा क्षेत्र में लगातार भ्रमण कर बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में हैं। लेकिन उनके हर मंजिलों को सुरक्षा बल के द्वारा नाकामयाब किया जा रहा है।

वही इस संबंध में जानकारी देते हुए चाईबासा पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने कहा कि सारंडा क्षेत्र में सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। वहां से कुछ सामग्री भी बरामद की गई है। टीम के लौटने के बाद ही पूरी जानकारी साझा की जा सकती है।

यह भी पढ़ें - 

Jharkhand: कांग्रेस ने अमित शाह से मांगा इस्‍तीफा, घुसपैठ और मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री पर बोला हमला

Jharkhand News: ED और CBI को हाईकोर्ट का नोटिस, पलामू में अवैध खनन का है मामला